विश्व सन्त मामाजी की पुण्य स्मृति महोत्सव 26 से शुरु ..

कार्यक्रम के संयोजक सह संस्थापक मामा जी महाराज के प्रथम शिष्य  महात्माजी के नाम से विख्यात संत रामचरित्र दास जी महाराज ने बताया कि, इस वर्ष का आयोजन 26 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च तक चलेगा. इस दौरान देश के कोने कोने से रामकथा के विद्वान सन्त अपनी रसमयी वाणी से कथा का रसपान कराएंगे. 





- कमरपुर में आयोजित होगा महोत्सव, आयोजन समिति ने शुरु की तैयारियां
- आयोजन में शामिल होंगे देश विदेश से पहुंचेंगे श्रद्धालु व साधु-संत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : विश्व संत मामा जी की पुण्य स्मृति में हर साल आयोजित होने वाले सद्गुरुदेव पूज्य स्मृति महोत्सव के 13 वें वार्षिकोत्सव को लेकर श्री नेहनिधि नारायण सेवा समिति के द्वारा  की तैयारी शुरू हो गई है. यह कार्यक्रम सदर प्रखंड के कमरपुर स्थित श्री हनुमत धाम मंदिर में आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम के संयोजक सह संस्थापक मामा जी महाराज के प्रथम शिष्य  महात्माजी के नाम से विख्यात संत रामचरित्र दास जी महाराज ने बताया कि, इस वर्ष का आयोजन 26 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च तक चलेगा. इस दौरान देश के कोने कोने से रामकथा के विद्वान सन्त अपनी रसमयी वाणी से कथा का रसपान कराएंगे. 



समिति के मीडिया प्रभारी नीतीश सिंह ने बताया कि पूज्य नेहनिधि नारायण विश्वविख्यात संत मामाजी के परिकरों द्वारा रात्रि भक्त चरित्र श्री मीरा चरित्र का लीला का आयोजन किया जाएगा. साथ ही प्रथम दिन श्री हनुमान चालीसा का सामूहिक सस्वर अखंड पाठ, द्वितीय दिन श्री रामचरित मानस का सामूहिक अखंड पाठ तथा अन्य शेष तीन दिन श्री भगवन्नाम का अखंड संकीर्त का आयोजन होगा. जिसमें 1 मार्च को श्रीराम बारात, 2 मार्च को नारायण दास जी भक्तमाली जी महाराज का भंडारा और रात्रि विवाह महोत्सव के साथ ही आयोजन का समापन किया जाएगा.

वहीं, श्री रामलीला व्यासाचार्य श्री मामाजी के लाडले (श्रीमद भागवत एवं श्री रामकथा के मूर्धन्य विद्वान अनंत श्री विभूषित रामलंकृत नरहरि दास जी महाराज (अवध धाम रहेंगे साथ ही मामा जी की लाडली पुत्री सियाजी की उपस्थिति रहेगी. कार्यक्रम को लेकर मामा जी के परिकरों द्वारा जोर शोर से तैयारियां की जा रही है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश विदेश से हजारों श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी नियमों को पालन करते हुए कार्यक्रम को सम्पन्न किया जाएगा.









Post a Comment

0 Comments