सड़क सुरक्षा जागरूकता को गांधीगिरी, दो ने जीते हेलमेट ..

ऐसे में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह सुरक्षा के नियमों का भली-भांति पालन करें. बाइक चलाते समय हेलमेट जरूर पहने, साथ ही ओवरस्पीडिंग से भी बचा जाए. उन्होंने कहा कि हर साल देश मे लाखों लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा देते हैं. ऐसे में हेलमेट केवल जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि, जीवन की रक्षा के लिए पहना जाए. 






- बजाज ऑटो के द्वारा नियमों की अवहेलना करने वालों को दिए गए फूल
- नगर भवन के सामने आयोजित क्विज कांटेस्ट में परीक्षार्थियों ने पाएं 10 में 10 नंबर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सिंडिकेट के समीप बजाज ऑटो के प्रोपराइटर अमित कुमार के निर्देशन में लोगों को हेलमेट आदि पहनने तथा सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन के लिए जागरूक किया गया. इस दौरान दर्जनों बाइक सवारों को रोककर गुलाब के फूल तथा माला आदि पहनाकर गांधीगिरी की गयी.



मौके पर प्रोपराइटर ने बताया कि सड़क सुरक्षा के नियमों को अपनाकर जीवन की रक्षा की जा सकती है. ऐसे में हर व्यक्ति को चाहिए कि वह सुरक्षा के नियमों का भली-भांति पालन करें. बाइक चलाते समय हेलमेट जरूर पहने, साथ ही ओवरस्पीडिंग से भी बचा जाए. उन्होंने कहा कि हर साल देश मे लाखों लोग सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा देते हैं. ऐसे में हेलमेट केवल जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि, जीवन की रक्षा के लिए पहना जाए. मौके पर सुजीत कुमार, रतन कुमार, रणविजय, विकास राय, रंजीत समेत कई लोग मौजूद थे.

वहीं, नगर भवन के समीप आयोजित क्विज़ कांटेस्ट में आदर्श नगर के श्याम सुंदर ठाकुर तथा इटाढ़ी प्रखंड के अतरौना के शेर अली ने 10 में 10 सवालों के सही जवाब देकर हेलमेट का पुरस्कार जीता. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि सड़क सुरक्षा जागरूकता क्विज कांटेस्ट में प्रतिभागियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जो कि एक सुखद एहसास दे रही है. आज के परीक्षार्थियों ने 10 में 10 नंबर पर कर यह साबित कर दिया कि युवा सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति कितने जागरूक हैं.









Post a Comment

0 Comments