वीडियो: बिजली कंपनी में लगी आग, 8 ट्रांसफार्मर समेत कई विद्युत उपकरण जले, तत्परता से टला बड़ा हादसा ..

नगर थाना क्षेत्र के चरित्रवन में स्थित बिजली कंपनी के कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया, जब इंसुलेशन के लिए हीट करने के दौरान ट्रांसफार्मर के क्वायल में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने अन्य उपकरणों को भी अपनी आगोश में ले लिया. 
 विद्युत कंपनी में लगी आग को बुझाता कर्मी





- चरित्रवन में स्थित है बिजली कंपनी का कार्यालय
- क्वाइल हीटिंग चेंबर से निकली चिंगारी के कारण लगी आग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर थाना क्षेत्र के चरित्रवन में स्थित बिजली कंपनी के कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया, जब इंसुलेशन के लिए हीट करने के दौरान ट्रांसफार्मर के क्वायल में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने अन्य उपकरणों को भी अपनी आगोश में ले लिया. घटना दिन में तकरीबन 1:30 बजे हुई. जैसे ही कंपनी के कर्मियों ने धुआं उठते देखा उनके होश फाख्ता हो गए. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई तथा कंपनी के कर्मी अपने स्तर से भी आग पर काबू पाने का काम करने लगे. कुछ समय बाद फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पा लिया गया. 

जिस कमरे में आग लगी थी उसके बाहर ट्रांसफार्मर में डालने के लिए ऑयल के ड्रम भी रखे हुए थे अगर लपटें और भी बढ़ती और उनमें आग लग जाती तो इस पर काबू पाना बेहद मुश्किल भरा काम होता.


इस बारे में जानकारी देते हुए विद्युत कार्यपालक अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि, अगलगी में वायरिंग तथा तकरीबन आठ ट्रांसफार्मर जल गए हैं. उन्होंने कहा ट्रांसफार्मर के क्वायल से मॉइश्चर आदि हटाने के लिए को हीट करने का काम किया जाता है. हीटिंग के दौरान ही शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई थी. कार्यपालक अभियंता ने कहा कि हीटिंग चेंबर से ही आग की चिंगारी निकली जिसने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया. गनीमत यह रही की ट्रांसफार्मर में डालने के लिए रखे गए तेल के ड्रम आदि में आग नहीं लगी अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

वीडियो:











Post a Comment

0 Comments