वीडियो: श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, मची अफरा-तफरी ..

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आरपीएफ के जवान पहुंचे थे तथा फिर विभागीय एवं ड्राइवर की सहायता से धीमी गति से डुमराँव से बक्सर लाया गया है. 

 




- डुमराँव रेलवे स्टेशन पर हुई थी अगलगी
- बक्सर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को लाकर मरम्मत का हो रहा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली 02391 स्पेशल श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में डुमराँव रेलवे स्टेशन पर आग लग गई. बताया जा रहा है कि इंजन के नीचे ब्रेक एक्सेल से निकली चिंगारी के कारण आग लग गई थी. चालक ने तुरंत ही ट्रेन को रोका और इसकी सूचना कंट्रोल को दी. स्टेशन पर मौजूद रेल कर्मियों ने भी तत्परता दिखाते हुए इंजन को बोगियों से अलग किया तथा फिर आग पर काबू पाया गया हालांकि, आग बहुत ज्यादा नहीं बढ़ सकी और इससे ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ. बाद में ट्रेन को बक्सर रेलवे स्टेशन पर लाया गया और अब तकनीकी खामी को दुरुस्त कर उसे आगे की ओर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है.



घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आरपीएफ के जवान पहुंचे थे तथा फिर विभागीय एवं ड्राइवर की सहायता से धीमी गति से डुमराँव से बक्सर लाया गया है. रेलवे स्टेशन एवं विभाग के कर्मियों द्वारा को काटकर एक्सेल अलग किया गया नया एक्सेल लगाए जाने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया जाएगा. मरम्मत कार्य में लगे कर्मी ने बताया कि गर्मी एवं ब्रेक पर दबाव पड़ने की वजह से यह समस्या उत्पन्न हुई थी, इसे दुरुस्त किया गया है. जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया जाएगा.















Post a Comment

0 Comments