सरस्वती पूजा पर बना श्रद्धा व उत्साह का माहौल, आकर्षण का केंद्र बनी सामाजिक एकता व कोरोना से बचाव का संदेश देती कलाकृतियां ..

आयोजकों का कहना है कि जो काम भारत सरकार के द्वारा किया जा रहा है वही, पूजा समिति के द्वारा प्रदर्शित किया गया है. सरस्वती पूजा के पंडाल के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है ताकि, धर्म-निष्ठा, पूजा के साथ-साथ लोगों को यह ज्ञान मिले कि इस विषम परिस्थिति में भीड़ भाड़ में ना जाकर उचित दूरी बनाए और वैक्सीन भी जरूर लें.








- जिले भर में श्रद्धा व उत्साह के साथ की जा रही वीणावादनी की पूजा
-  सिमरी में राष्ट्रीय एकता तो इटाढ़ी में आयोजकों ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सरस्वती पूजा  को लेकर जिले में  उत्साह देखने को मिल रहा है भक्ति भाव से पूजन अर्चन करने के साथ ही  सामाजिक समरसता तथा कई प्रकार के संदेश भी  आयोजकों के द्वारा दिए जा रहे हैं. सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में  तिरंगे के रंग में  पूजा पंडाल का निर्माण कर देशभक्ति का संदेश दिया जा रहा है आयोजकों का कहना है कि मां सरस्वती  सभी को यह सद्बुद्धि प्रदान करें कि वह देश की एकता अखंडता को कायम रखें. 






उधर, इटाढ़ी के सिकटौना की सत्संग सेवा समिति के द्वारा कोविड-19 के समय में उचित दूरी मास्क लगाना एवं कोरोना वायरस की जाँच कराने साथ ही वैक्सीन लगाने एवं हवाई जहाज हेलीकॉप्टर के माध्यम से दूसरे देशों को भी वैक्सीन सप्लाई करने का दृश्य प्रस्तुत किया गया है. आयोजकों का कहना है कि जो काम भारत सरकार के द्वारा किया जा रहा है वही, पूजा समिति के द्वारा प्रदर्शित किया गया है. सरस्वती पूजा के पंडाल के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है ताकि, धर्म-निष्ठा, पूजा के साथ-साथ लोगों को यह ज्ञान मिले कि इस विषम परिस्थिति में भीड़ भाड़ में ना जाकर उचित दूरी बनाए और वैक्सीन भी जरूर लें. इस समस्त कार्य का संचालन निर्मल कुमार वर्मा, डॉ. लोकनाथ द्विवेदी, धनोज, विश्वामित्र, एवं समिति के समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा संपन्न किया गया. सरस्वती पूजा के पंडाल में पहुंच कर पंचायत के मुखिया ज्योति प्रकाश सिंह द्वारा सरस्वती जी के मुख का अनावरण किया गया.









Post a Comment

0 Comments