कल्पना से भी ज्यादा पुण्य फल प्रदान करती है भागवत कथा: उमेश भाई ओझा

उन्होंने कहा कि सभी पुराणों और ग्रंथों में महापुराण की संज्ञा पाने वाला श्रीमद्भागवत पुराण है. जिसकी कथाओं का श्रवण करने के लिए बड़े-बड़े आयोजन किए जाते हैं. यह कथा भक्तों को मनोवांछित तथा कल्पनाओं से परे हटकर पुण्य फल प्रदान करने करती है. उन्होंने कहा कि वास्तव में श्रोता ही भागवत कथा के प्राण हैं. जिसके कल्याण के लिए इस प्रकार के अनुष्ठान किए जाते हैं.





- पांडेय पट्टी में सात दिवसीय भागवत कथा का हुआ शुभारंभ
- पहले दिन की कथा में आचार्य ने बताया भागवत की महत्ता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर प्रखंड के पांडेय पट्टी में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ शुभारंभ गुरुवार से हो गया. राष्ट्र संत नारायण दास भक्तमाली "मामाजी महाराज" के परम शिष्य  भागवताचार्य उमेश भाई ओझा के द्वारा दोपहर 1:00 से शाम के 6:00 बजे तक दुर्गा मंदिर के प्रांगण में कथा का वाचन किया गया. इसके पूर्व सुबह तकरीबन 9:00 बजे सुबह में जलभरी तथा शोभायात्रा के साथ अनुष्ठान का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात व्यासपीठ पूजन के बाद विधिवत रूप से कथा शुरू हो गई.



पहले दिन की कथा में उन्हें श्रीमद् भागवत कथा का महात्म्य बताया. उन्होंने कहा कि सभी पुराणों और ग्रंथों में महापुराण की संज्ञा पाने वाला श्रीमद्भागवत पुराण है. जिसकी कथाओं का श्रवण करने के लिए बड़े-बड़े आयोजन किए जाते हैं. यह कथा भक्तों को मनोवांछित तथा कल्पनाओं से परे हटकर पुण्य फल प्रदान करने करती है. उन्होंने कहा कि वास्तव में श्रोता ही भागवत कथा के प्राण हैं. जिसके कल्याण के लिए इस प्रकार के अनुष्ठान किए जाते हैं.



आयोजक दीनानाथ पांडेय ने बताया कि यह आयोजन 18 से 25 फरवरी तक चलेगा जिसमें 24 फरवरी तक दिन में 1:00 बजे से 6:00 बजे तक श्रीमद् भागवत कथा होगी तत्पश्चात, 25 फरवरी को दिन में 12:00 से 6:00 बजे तक विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा. मौके पर  मौजूद प्रमुख लोगों में पुरुषोत्तम कुमार, अभिजीत कुमार, मिथिलेश कुमार, गिरधर गोपाल चतुर्वेदी, उमेश कुमार, मकरध्वज पांडेय, शत्रुघ्न पांडेय समेत सभी ग्रामवासी मौजूद रहे.








Post a Comment

0 Comments