रामरेखा घाट पर गंगा की स्वच्छता के लिए युवाओं ने चलाया अभियान ..

कहा कि गंगा के स्वच्छता का यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि, लोगों को यह समझाया जा सके कि गंगा की स्वच्छता की जिम्मेदारी केवल सरकार की नहीं है बल्कि, लोगों को भी इस विषय में ध्यान देने की आवश्यकता है. उन्हें स्वयं में सुधार करना होगा और गंगा में कचरा, प्लास्टिक, आदि फेंकने से बचना होगा

 





- छात्र शक्ति के द्वारा वर्षों से चलाया जा रहा अभियान
- युवाओं की टोली ने रामरेखा घाट पर किया श्रमदान


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: में छात्र शक्ति के संयोजक सौरभ कुमार तिवारी के नेतृत्व में युवाओं की टोली के द्वारा अपने नियमित अभियान "हर रविवार युवा पुकार मां गंगा किनार" के बैनर तले रामरेखा घाट पर गंगा की सफाई की गई. इस दौरान सौरभ के साथ छात्र शक्ति के अन्य युवा भी मौके पर मौजूद रहे. कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सौरभ ने बताया कि यह अभियान पिछले कई वर्षों से चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत हर रविवार सुबह 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक विभिन्न क्षेत्रों से आए युवा श्रमदान करते हैं और गंगा से गंदगी निकाल कर उसका निस्तारण करते हैं. 



उन्होंने कहा कि गंगा के स्वच्छता का यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि, लोगों को यह समझाया जा सके कि गंगा की स्वच्छता की जिम्मेदारी केवल सरकार की नहीं है बल्कि, लोगों को भी इस विषय में ध्यान देने की आवश्यकता है. उन्हें स्वयं में सुधार करना होगा और गंगा में कचरा, प्लास्टिक, आदि फेंकने से बचना होगा ताकि, गंगा की अविरलता और निर्मलता बरकरार रहे.












Post a Comment

0 Comments