बड़ी ख़बर: छत्तीसगढ़ से हैंड ग्रेनेड चुराकर देश के दुश्मनों को बेचता था बक्सर निवासी कॉन्स्टेबल ..

दोनों के द्वारा नक्सलियों तथा अन्य अपराधियों को हथियार सप्लाई करने की सम्भवनाओं पर पुलिस जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा पूछताछ में इन्होंने जो राज उगले हैं उसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. वैसे पुलिस सभी मामले में बहुत ज्यादा बताने से बच रही है.
राजपुर में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष







- नक्सलियों तथा देश के दुश्मनों से मिले होने की आशंका
- पूर्व में कई बार जेल जा चुका है गैंग का दूसरा सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: उत्तर प्रदेश के गहमर थाना क्षेत्र में पकड़े गए बक्सर के राजपुर थाना क्षेत्र के जलीलपुर के रहने वाले छत्तीसगढ़ पुलिस के कॉन्स्टेबल राकेश राय, पिता-लाल बिहारी राय तथा गंगासागर राजभर, पिता-बृज नाथ राजभर को यूपी पुलिस के द्वारा न्यायालय के निर्देशानुसार जेल भेज दिया गया. इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों युवक एक साथ मिलकर अवैध हथियार तस्करी का अंतरराज्यीय गैंग चलाते थे. दोनों के द्वारा नक्सलियों तथा अन्य अपराधियों को हथियार सप्लाई करने की सम्भवनाओं पर पुलिस जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा पूछताछ में इन्होंने जो राज उगले हैं उसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है. वैसे पुलिस सभी मामले में बहुत ज्यादा बताने से बच रही है.

पुलिस के हथियार चुरा कर लाता था राकेश, गंगासागर करता था खपाने का कार्य:

बताया जा रहा है कि कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात राकेश राय जहां छत्तीसगढ़ पुलिस के हथियार चुराकर बक्सर लाता था वहीं, गंगासागर राजभर इन हथियारों की सप्लाई झारखंड, यूपी समेत विभिन्न राज्यों में किया करता था. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राकेश राय पिछले 40 दिन पूर्व अपनी ड्यूटी से छुट्टी लेकर अपने गांव आया और चुरा कर लाए हथियारों को खपाने की कोशिश में लग गया. अबकी बार वह भी गंगासागर के साथ मिलकर हथियारों को ग्राहकों तक पहुंचाने का काम करने लगा. ऐसा वह इसलिए कर रहा था क्योंकि, छत्तीसगढ़ पुलिस में होने का धौंस जमा कर वह आसानी से हथियारों को ठिकाने तक पहुंचा सके लेकिन, उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने उसकी एक ना चली.

गंगासागर पर पूर्व में भी दर्ज है आर्म्स एक्ट के कई मामले:

गहमर तथा राजपुर थाना की पुलिस ने बताया कि गंगासागर राजभर पूर्व से ही हथियार तस्करी के कार्य में लिप्त रहा है. कई बार वह हथियार बक साथ पकड़ा भी गया है. उस पर वर्ष 2015 में गहमर, उसके पूर्व लखीसराय तथा वर्ष 2019 में राजपुर थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है. सभी मामलों में वह जमानत पर है, जिसके बाद वह फिर से अपने धंधे में लग गया था.

यूनिट में संपर्क करने पर भी मिली राकेश राय की कई शिकायतें:

गहमर थानाध्यक्ष अनिल पांडेय के मुताबिक राकेश राय के छत्तीसगढ़ पुलिस में होने की सूचना पर उसके यूनिट में संपर्क किया गया. यूनिट में भी उसके कई शिकायतें मिली. बताया गया कि वह 40 दिनों के अवकाश पर अपने गांव आया हुआ था. आने के बाद उसने वापस ही नहीं की. सोमवार की रात को बिहार से यूपी में प्रवेश करते समय गहमर थाना क्षेत्र में अपने साथी के साथ पकड़े गए छत्तीसगढ़ आर्म पुलिस के कांस्टेबल के पास से 32 बोर की एक रिवाल्वर तथा तीन जिंदा कारतूस, 9 एमएम की पिस्टल तथा दो जिंदा कारतूस एवं एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया.












Post a Comment

0 Comments