नंद कुमार तिवारी के नाम पर साइबर ठगी की कोशिश ..

बताया गया कि उन्होंने कभी इस तरह की कोई मांग ही नहीं की. बाद में प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट भेज जाने पर यह ज्ञात हुआ कि किसी साइबर ठग ने उनसे ठगी की कोशिश की है क्योंकि, जिस आईडी से रुपयों की मांग की जा रही थी वह आईडी नंद कुमार तिवारी कि नहीं थी बल्कि, ठग ने उनके नाम पर एक आईडी क्रिएट कर जालसाजी करने की कोशिश की थी. 

 






- साइबर ठग ने क्रिएट की फर्जी फेसबुक आईडी
- फेसबुक मैसेंजर के द्वारा चैटिंग कर मांग रहा था रुपये

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भारतीय अटल सेना राष्ट्रवादी के संयोजक सह अध्यक्ष तथा "भोजपुरी करे पुकार" संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद कुमार तिवारी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उनके जानने वाले लोगों से ठगी करने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामले में वह प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कह रहे हैं.


घटना के संदर्भ में जानकारी देते उन्होंने बताया कि उनके नाम तथा तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर किसी साइबर अपराधी के द्वारा उनके जाने वाले लोगों को मैसेज कर पैसों की मांग की जा रही है. उक्त अपराधी के द्वारा पे-टीएम, गूगल-पे अथवा फोन-पे के माध्यम से पैसे भेजने की बात कही जा रही है. इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई जब उनके एक परिचित से उक्त साइबर अपराधी ने पैसों की मांग कर दी. 


फेसबुक मैसेंजर से बातचीत के दौरान जब उक्त व्यक्ति को संदेह हुआ तो उसने नंद कुमार तिवारी को फोन कर मामले की तस्दीक की, जिस पर नंद कुमार तिवारी के द्वारा बताया गया कि उन्होंने कभी इस तरह की कोई मांग ही नहीं की. बाद में प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट भेज जाने पर यह ज्ञात हुआ कि किसी साइबर ठग ने उनसे ठगी की कोशिश की है क्योंकि, जिस आईडी से रुपयों की मांग की जा रही थी वह आईडी नंद कुमार तिवारी कि नहीं थी बल्कि, ठग ने उनके नाम पर एक आईडी क्रिएट कर जालसाजी करने की कोशिश की थी. 









Post a Comment

0 Comments