मौनी अमावस्या पर मिट गया कोरोना का डर ..

गंगा घाटों पर प्रशासनिक चुस्ती को धत्ता बताते हुए नाविकों के द्वारा छोटी नावों पर जरूरत से ज्यादा लोगों को बैठाकर परिचालक किया जाता रहा. वाहनों के पार्किंग के लिए किला मैदान में व्यवस्था की गई थी जिसके कारण जिला क्रिकेट लीग मैच भी रद्द रहा.









- गंगा स्नान को दूर-दराज से पहुंचे लाखों श्रद्धालु
- चुस्त-दुरुस्त रही प्रशासनिक व्यवस्था, गंगा समग्र ने लगाया स्वास्थ्य शिविर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मौनी अमावस्या के मौके पर  दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने विभिन्न गंगा घाटों पर आस्था की डुबकी लगाई. इस दौरान गंगा घाटों पर  उमड़ी भीड़ ने लोगों को ऐसा एहसास दिया मानो कोरोना वायरस नाम की कोई चीज दुनिया में हो ही नहीं. 





इसके पूर्व विधि-व्यवस्था के बेहतर संधारण के लिए अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के निर्देश पर पुलिसकर्मी, नाविक तथा गोताखोर अपने अपने कर्तव्य के निर्वहन के लिए तत्पर दिखे. नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार लगातार नगर में भ्रमणशील रहे. घाटों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे वहीं, पुलिस चौकी, सिंडिकेट गोलंबर ज्योति प्रकाश चौक, यमुना चौक, मुनीम चौक पर यातायात प्रभारी अंगद सिंह एवं उनके सहयोगियों ट्रैफिक की कमान संभाल रखी थी. हालांकि, गंगा घाटों पर प्रशासनिक चुस्ती को धत्ता बताते हुए नाविकों के द्वारा छोटी नावों पर जरूरत से ज्यादा लोगों को बैठाकर परिचालक किया जाता रहा. वाहनों के पार्किंग के लिए किला मैदान में व्यवस्था की गई थी जिसके कारण जिला क्रिकेट लीग मैच भी रद्द रहा.



गंगा समग्र ने लगाया स्वास्थ्य शिविर:

गंगा समग्र के द्वारा स्थानीय  रामरेखा घाट पर निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता गंगा समग्र के जिला संयोजक  हरिशंकर गुप्ता ने की. इस मौके पर रामरेखा घाट स्थित हनुमान मंदिर के पास शिविर लगाकर तीर्थ क्षेत्र में पधारे सैकड़ों श्रद्धालुओं को नि:शुल्क चिकित्सा लाभ पहुँचाया गया. जिसमें एलर्जी, सर्दी, खांसी, बुखार, दर्द,  गैस, एसिडिटी, लूज मोशन, जले-कटे सहित अन्य तकलीफों के लिए लोगों को दवा सहित अन्य प्राथमिक उपचार मुहैया कराया गया. उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच संबोधित करते हुए गंगा समग्र के जिला संयोजक ने  बताया कि गंगा समग्र एक पंजीकृत सामाजिक संस्था है जो कि राष्ट्रीय पैमाने पर पूरे देश में  जन-जागरण का काम करती है. इसके तहत गंगा घाट की स्वच्छता, तटवर्ती जमीनों पर जैविक खेती, वृक्षारोपण और तलाब के पुनरुद्धार सहित गंगा की स्वच्छता व अविरलता पर कार्य होता है. श्री गुप्ता द्वारा शिविर के माध्यम से लोगों से गंगा की निर्मलता व पवित्रता बनाये रखने हेतु निवेदन किया गया और गंगा को प्रदुषण से मुक्त करने उद्देश्य से कार्य कर रही गंगा समग्र को सहयोग करने का भी आग्रह  किया गया. शिविर के दौरान गंगा समग्र के जिला सह संयोजक अजय वर्मा, आदित्य चौधरी, अरूण गुप्ता, संदीप पाल, सुमन श्रीवास्तव (अकेला), सुरेश गुप्ता,अमरनाथ जायसवाल, अमृता देवी सहित कई पदाधिकारी व सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे.









Post a Comment

0 Comments