नन्ही कूचियों ने भरे जागरूकता के रंग ..

जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों की बारीकियां समझाई साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वह ट्रैफिक नियमों के संदर्भ में अपने आसपास भी जागरूकता का संचार करते रहे. उन्होंने कहा कि उनके घर के जो भी सदस्य बिना हेलमेट के बाइक का चालन करने निकलते हैं अथवा बिना सीट बेल्ट लगा एक कार चलाते हैं, ऐसे लोगों को बच्चे प्रेरित करते हुए उनसे ट्रैफिक नियमों के अनुपालन का अनुरोध करें. 
अपनी पेंटिंग को प्रदर्शित करते बच्चे







- जिले के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित हुई थी पेंटिंग, क्विज तथा निबंध प्रतियोगिता
- विद्यालय के बच्चों को जिला परिवहन पदाधिकारी ने समझाई ट्रैफिक नियमों की बारीकियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के उत्क्रमित उच्च विद्यालय अरक, उत्क्रमित विद्यालय ढकाइच, उच्च विद्यालय ओझा बरांव तथा बालिका उच्च विद्यालय चौसा में पेंटिंग, क्विज तथा निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों की बारीकियां समझाई साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वह ट्रैफिक नियमों के संदर्भ में अपने आसपास भी जागरूकता का संचार करते रहे. उन्होंने कहा कि उनके घर के जो भी सदस्य बिना हेलमेट के बाइक का चालन करने निकलते हैं अथवा बिना सीट बेल्ट लगा एक कार चलाते हैं, ऐसे लोगों को बच्चे प्रेरित करते हुए उनसे ट्रैफिक नियमों के अनुपालन का अनुरोध करें. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता का प्रयास किया जा रहा है.


उधर, नियमित रूप से चलाई जा रही क्विज प्रतियोगिता में सोहनी पट्टी के रहने वाले विजय प्रसाद, तथा पीसी कॉलेज के समीप के निवासी प्रियांशु कुमार को 10 में से आठ-आठ प्रश्नों के सही जवाब देने पर हेलमेट का पुरस्कार प्रदान किया गया. गुरुवार को इस प्रतियोगिता में कुल 30 प्रतिभागी शामिल हुए थे.












Post a Comment

0 Comments