विलक्षण प्रतिभा के धनी थे भोजपुरी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. रविकांत दूबे

बिहार भोजपुरी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष तथा महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष स्वर्गीय प्रोफेसर रवि कांत दूबे की छठवीं पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें याद किया गया. इस दौरान एमवी कॉलेज में एक स्मृति संगोष्ठी का आयोजन किया गया.







- छठवीं पुण्यतिथि पर एमवी कॉलेज में आयोजित किया गया कार्यक्रम
- मौके पर मौजूद रहे पूर्व तथा वर्तमान प्राचार्य व अन्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार भोजपुरी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष तथा महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष स्वर्गीय प्रोफेसर रवि कांत दूबे की छठवीं पुण्यतिथि पर सोमवार को उन्हें याद किया गया. इस दौरान एमवी कॉलेज में एक स्मृति संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुभाष चंद्र पाठक ने की वहीं, मंच का संचालन चिन्मय प्रकाश झा एवं सौरभ तिवारी ने किया. 




इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने स्वर्गीय दूबे को विलक्षण प्रतिभा का धनी बताते हुए उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला साथ ही उनके कार्यकाल की उपलब्धियों को भी याद किया. वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय दूबे जैसा व्यक्तित्व का धनी विरले ही इस धरती पर जन्म लेता है. इस क्रम में सभी के द्वारा उनको नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में एमवी कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. कामता चौबे एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. कामेश्वर सिंह, डॉ. श्याम जी मिश्रा डॉ. मोहन लाल श्रीवास्तव, एवं डॉ राजेश सिन्हा मौजूद थे कार्यक्रम में एप्टेक के निदेशक डॉ. रमेश कुमार, डॉ भरत चौबे, डॉ सुजीत कुमार यादव, डॉ. रविप्रभात, डॉ. सैकत देवनाथ, अवधेश प्रसाद, सीताराम झा, डॉ अरविंद सिंह, प्रोफेसर सिद्धार्थ भारद्वाज, राहुल दूबे आदि की उपस्थिति रही.









Post a Comment

0 Comments