अरे ! डीएम की शपथ को भूल गए अधिकारी ..

एक तरफ जहां शहरी जलापूर्ति योजना अमृत के तहत विभिन्न मोहल्लों में वॉटर सप्लाई के पाइप बिछाए जाने के कार्य किए जा रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ पीएचइडी के द्वारा बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप जगह-जगह से टूटने की बातें सामने आती रह रही हैं. 







- जलापूर्ति की टूटी पाइप से हर दिन बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी 
- नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले में दो जगहों पर टूटी है जलापूर्ति की पाइप

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: एक तरफ जहां शहरी जलापूर्ति योजना अमृत के तहत विभिन्न मोहल्लों में वॉटर सप्लाई के पाइप बिछाए जाने के कार्य किए जा रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ पीएचइडी के द्वारा बिछाई गई जलापूर्ति की पाइप जगह-जगह से टूटने की बातें सामने आती रह रही हैं. मजे की बात यह है कि जिला पदाधिकारी ने जहां मंगलवार को अपने मातहतों को जल संरक्षण का संकल्प दिलाया वहीं, दूसरी तरफ इस संकल्प को उनके ही अधिकारी भूल बैठे है.

मामला नगर के कोइरपुरवा मोहल्ले का है जहां जलापूर्ति की पाइप दो जगहों से टूट गई है. बताया जा रहा है कि नई जलापूर्ति पाइप बिछाने के दौरान यह पाइप क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके कारण उसने से पानी निकल कर बर्बाद होता रह रहा है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रतिदिन हजारों लीटर पानी यूं ही वह कर बर्बाद होता रह रहा है. इससे एक तरफ जहां लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है वहीं, दूसरी तरफ जल संरक्षण के सरकारी अभियान का भी माखौल उड़ता नजर आ रहा है.





स्थानीय निवासी कृष्णा कुमार बताते हैं कि तकरीबन 1 हफ्ते से जलापूर्ति का पाइप टूटा होने के कारण पानी निकल कर सड़कों पर बर्बाद होता रह रहा है. इस संदर्भ में ना तो स्थानीय वार्ड पार्षद और ना ही कोई जवाबदेह पदाधिकारी ध्यान देते हैं. पूर्व पार्षद मीना देवी का कहना है कि इस समस्या को लेकर स्थानीय वार्ड पार्षद को अवगत कराया गया है लेकिन, उनकी तरफ से कोई पहल नहीं की गई है. मामले को लेकर वह पीएचईडी के अधिकारियों को भी जानकारी देंगी.

कहते हैं अधिकारी:

जलापूर्ति पाइप टूटे होने के संदर्भ में कोई सूचना भी प्राप्त नहीं है हालांकि, मामले की जांच कराते हुए जल्द ही जलापूर्ति की पाइप को दुरुस्त कराने का काम किया जाएगा.

आलोक कुमार 
सहायक अभियंता,
पीएचइडी









Post a Comment

0 Comments