उफ्फ ! पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने पहुंचे बेसहारा बच्चों से मांगी घूस ..

राजू कुमार यादव इटाढ़ी में कपड़े की दुकान पर काम करते थे दिसंबर माह में अपने काम से लौटने के दौरान इटाढ़ी रोड में हुंकहा गांव के समीप की अज्ञात वाहन की टक्कर में उनकी मौत हो गई थी. मृतक अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य थे. उनके पीछे 8 वर्ष, 7वर्ष तथा 3 वर्ष के छोटे-छोटे मासूम बच्चे तथा उनकी पत्नी ही परिवार में हैं.








- शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत महिला स्वास्थ्यकर्मी पर लगा आरोप
- फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता के सामने रखा अपना दर्द

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सदर अस्पताल  अथवा सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली की  कई कहानियां सदैव लोगों के सामने आती रहती है लेकिन, अबकी बार का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसने मानवता को भी शर्मसार कर दिया है दरअसल, दिसंबर माह में दुर्घटना के शिकार होकर असमय काल कलवित हुए एक छोटका नुआंव पंचायत के हरिपुर गांव के रहने वाले राजू कुमार यादव नामक एक व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेने के लिए उसके मासूम बच्चे लगातार थाना तथा अस्पताल का चक्कर लगा रहे हैं लेकिन, संवेदनहीन कर्मियों के द्वारा उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी जा रही. इसी बीच मृतक के दो  मासूम बच्चे मंगलवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(वेलनेस सेंटर) में एक बार फिर अपने पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने पहुंचे.उनके साथ  उनके पड़ोस के रहने वाले एक व्यक्ति भी थे वहां पर कार्यरत महिला कक्ष सेविका राजकुमारी देवी के द्वारा बच्चों से पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिए जाने की एवज में नज़राने की मांग कर दी गई। पिता की मौत के बाद बेसहारा हो चुके बच्चों ने इस पर असमर्थता जताई जिसके बाद स्वास्थ कर्मी के द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिए जाने से इंकार कर दिया गया। बाद में इस बात की सूचना पर नगर के कुछ सामाजिक कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने इस मामले को फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों के बीच रखा। लाइव में महिला स्वास्थ्य कर्मी अपनी चोरी पकडे जाने पर तरह-तरह की बहानेबाजी करती नजर आ रही हैं. इस तरह का मामला सामने आने के बाद इस बारे में जानकारी देने के लिए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. भूपेंद्र नाथ से संपर्क किया गया उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई शिकायत अब तक उनके पास नहीं आई है लेकिन, अगर ऐसा है तो संबंधित स्वास्थ्य कर्मी पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल हरिपुर गांव के रहने वाले राजू कुमार यादव इटाढ़ी में कपड़े की दुकान पर काम करते थे दिसंबर माह में अपने काम से लौटने के दौरान इटाढ़ी रोड में हुंकहा गांव के समीप की अज्ञात वाहन की टक्कर में उनकी मौत हो गई थी. मृतक अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य थे. उनके पीछे 8 वर्ष, 7वर्ष तथा 3 वर्ष के छोटे-छोटे मासूम बच्चे तथा उनकी पत्नी ही परिवार में हैं.












Post a Comment

0 Comments