जन समस्याओं के निवारण पर डीएम सख्त ..

कई बार लोक शिकायत निवारण प्राधिकार के द्वारा व्यक्ति की शिकायत के संदर्भ में दिए गए फैसले से लोग संतुष्ट होते हैं. ऐसे फैसलों को लेकर द्वितीय अपीलीय प्राधिकार (जिला पदधिकारी) के समक्ष मामले को लाया जाता है. 








- लोक शिकायत निवारण के द्वितीय अपीलीय प्राधिकार की बैठक में 17 मामलों की हुई सुनवाई एक का हुआ निष्पादन
- जिला पदाधिकारी के कार्यालय में आयोजित हुई थी द्वितीय अपीलीय प्राधिकार की बैठक
 
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम 2015 के तहत बिहार सरकार ने राज्य के निवासियों को जन समस्याओं के उचित निराकरण का अधिकार दिया है. जिसके तहत लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के यहां शिकायत दर्ज करा कर अपनी समस्याओं का हल कराया जा सकता है. कई बार लोक शिकायत निवारण प्राधिकार के द्वारा व्यक्ति की शिकायत के संदर्भ में दिए गए फैसले से लोग संतुष्ट होते हैं. ऐसे फैसलों को लेकर द्वितीय अपीलीय प्राधिकार (जिला पदधिकारी) के समक्ष मामले को लाया जाता है. 



इसी तरह के मामलों की सुनवाई जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा मंगलवार को की गई. सुनवाई हेतु कुल 17 मामले सामने आए. डीएम ने सभी मामलों पर सुनवाई करते हुए एक मामले को पूर्णता निष्पादित कर दिया तथा अन्य मामलों पर तथ्यात्मक बिंदुवार जवाब लिखकर अगली सुनवाई में लाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. 

मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार सूचना सह जन संपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments