मोतियाबिंद शिविर में 39 हज़ार मरीजों का हुआ ऑपरेशन, 31 मार्च तक जारी है शिविर ..

उन्होंने बताया कि जब से शिविर लगाया गया है तब से लेकर अब तक उन 39,100 मरीजों का ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया जा चुका है. यह शिविर आगामी 31 मार्च तक जारी है. मैनेजिंग ट्रस्टी ने बताया कि मरीजों को रहने, खाने समेत आने-जाने का किराया एवं उपहार स्वरूप एक कंबल भी भेंट की जा रही है. मरीजों की सेवा हम भगवान समझकर करते हैं. 

 




- चौसा-बक्सर मुख्य मार्ग पर कृतपुरा के समीप लगाया गया है शिविर
- दूरदराज से पहुंच रहे हैं मरीज, मिल रही है बेहतर सुविधाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: चौसा-बक्सर मुख्य मार्ग पर कृतपुरा में आयोजित मोतियाबिंद शिविर में अब तक 39100 मरीजों का ऑपरेशन किया जा चुका है. यह जानकारी रणछोड़ दास बापू चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी प्रवीण भाई वासनी ने दी. उन्होंने ने बताया कि शिविर में बक्सर जिले के अलावे आरा, यूपी के बलिया, रोहतास, कैमूर एवं अन्य जिलों से भी मरीज इलाज करा कर अपनी आंखों की रोशनी को पाने के लिए पहुंच रहे हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि जब से शिविर लगाया गया है तब से लेकर अब तक उन 39,100 मरीजों का ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया जा चुका है. यह शिविर आगामी 31 मार्च तक जारी है. मैनेजिंग ट्रस्टी ने बताया कि मरीजों को रहने, खाने समेत आने-जाने का किराया एवं उपहार स्वरूप एक कंबल भी भेंट की जा रही है. मरीजों की सेवा हम भगवान समझकर करते हैं. 


प्रबंधक राहुल कुमार ने बताया कि शिविर में ऑपरेशन करने वाले विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजों का ऑपरेशन आधुनिक फेको विधि से बिना चीरा बिना टांका के करते हैं. उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के विशेष अनुरोध पर यह शिविर जिले में लगाया गया है.










Post a Comment

0 Comments