प्रवेशोत्सव के दौरान जिले में हुआ 41 हजार बच्चों का नामांकन ..

डीपीओ एसएसए ने सख्त लहजे में कहा था कि इस अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है. ईंट भट्ठा, दुकान पर कार्य करने वाले बच्चे सहित अन्य जगहों पर हेड मास्टर जाए और बच्चों को नामांकित करें. इसमें दिव्यांग बच्चेे भी शामिल हैं. 




- अभियान को सफल बनाने के लिए डीपीओ ने की थी बैठक
- सदर प्रखंड में हुआ है सबसे ज्यादा नामांकन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राज्य सरकार की ओर से सरकारी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव विशेष नामांकन अभियान चल रहा है. यह 08 से 25 मार्च  तक चला. इसके तहत जिले में अब तक तक 40 हजार 616 बालकों का विभिन्न कक्षाओं में नामांकन दर्ज करा दिया गया है. इस अभियान को और तेज करने के लिए डीपीओ एसएसए राजेंद्र चौधरी ने ने जिले के सभी बीईओ से विशेष बैठक की थी. जिसमें निर्देश दिया गया था कि कक्षा 1 से 10 तक में बच्चों का नामांकन दर्ज किया जाए. इस अभियान के तहत कोई भी बालक नामांकन से वंचित नहीं रहे. इसके लिए सभी सीआरसीसी व स्कूल के प्रधानाध्यापक अपने पोषक क्षेत्रों में भ्रमण कर नामांकन प्रक्रिया करें. अभियान खत्म होने के बाद बीईओ को एक सर्टिफिकेट सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में जमा कराना होगा. जिसमें यह अंकित होगा कि उनके क्षेत्र में कोई भी बच्चा नामांकन से वंचित नहीं रहा है. 




बैठक के दौरान डीपीओ एसएसए ने सख्त लहजे में कहा था कि इस अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाना है. ईंट भट्ठा, दुकान पर कार्य करने वाले बच्चे सहित अन्य जगहों पर हेड मास्टर जाए और बच्चों को नामांकित करें. इसमें दिव्यांग बच्चेे भी शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार
 ब्रह्मपुर प्रखंड में -3971, बक्सर-6132, चक्की-104 1, चौसा-1667, डुमरांव 5941,  इटाढ़ी-6918, केसठ -1738,  नावानगर-3707, राजपुर-3047, सिमरी-4302 नामांकन  हुआ है. वहीं जिले में दिव्यांग 157 बालकों का नामांकन विद्यालयों में हुआ है. जिसमें ब्रह्मपुर 74, बक्सर में 10, चक्की में एक, चौगाई में एक, चौसा में तीन, डुमरांव में 19, इटाढ़ी में 12, केसठ दो, नावानगर में 16, राजपुर में 10, सिमरी में नौ शामिल हैं.







Post a Comment

0 Comments