स्कूलों में निर्धारित से अधिक शुल्क वसूली पर डीपीओ स्थापना हुए सख्त ..

निर्धारित फीस से अधिक वसूली की बात आए दिन सुनने को मिलती है. कई बार छात्रों अभिभावक  इसके विरोध में सड़कों पर भी उतर रहे हैं. इस तरह की लगातार मिल रही  सूचना पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा सख्त हुए हैं. 

 




- माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 9 में नामांकन हेतु मनमानी फीस लेने का सामने आया मामला
- पत्र जारी कर कहा, शुल्क लेने के साथ ही दी जाए हस्ताक्षर युक्त रसीद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शिक्षा विभाग में आए दिन नए नए मामले सामने आते रहते हैं इसका खामियाजा छात्र व अभिभावकों को भुगतना पड़ता है.निर्धारित फीस से अधिक वसूली की बात आए दिन सुनने को मिलती है. कई बार छात्रों अभिभावक  इसके विरोध में सड़कों पर भी उतर रहे हैं . इस तरह की लगातार मिल रही  सूचना पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा सख्त हुए हैं. 




उन्होंने पत्र जारी करते हुए कहा है कि विभिन्न स्रोतों से ऐसी शिकायत प्राप्त हो रही है विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 9 में नामांकन हेतु मनमाने ढंग से फीस ली जा रही है तथा विद्यालयों द्वारा फीस की रसीद भी नहीं दी जा रही है. माध्यमिक विद्यालय यथा माध्यमिक विद्यालय प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय उत्क्रमित उच्च विद्यालय स्थापना प्राप्त माध्यमिक विद्यालय आदि के प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया जाता है कि निर्धारित अधिक से  फीस नहीं ले साथ ही अभिभावकों को हस्ताक्षर युक्त रसीद दे. इसमें किसी तरह की कोताही नहीं करें. गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित प्रधानाध्याक के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी.







Post a Comment

0 Comments