सिपाही भर्ती परीक्षा में 4683 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित ..

पहली पाली में आयोजित परीक्षा में 8,374 अभ्यर्थी शामिल होने थे जिनमें से 6,014 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सके इस प्रकार कुल 2,360 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. बक्सर-इटाढ़ी रोड में लालगंज के समीप अवस्थित डीएवी स्कूल परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में 2 अभ्यर्थियों को निष्कासित किया गया. द्वितीय पाली में 6051अभ्यर्थियों में से 2323 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए वहीं, डुमरांव स्थित सुमित्रा महिला कॉलेज से एक अभ्यर्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया. 



- जिले के 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में तीन हुए निष्कासित
- थर्मल स्क्रीनिंग के बाद दिया गया अभ्यर्थियों को प्रवेश,  कड़ी निगरानी में हुई निगरानी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  केंद्रीय चयन परिषद द्वारा बिहार पुलिस संगठन में सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा जिले के सभी 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई. परीक्षा में दोनों पारियों में कदाचार के कुल तीन मामलों के अतिरिक्त कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली और परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि जिले के 13 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में आयोजित परीक्षा में 8,374 अभ्यर्थी शामिल होने थे जिनमें से 6,014 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो सके इस प्रकार कुल 2,360 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. बक्सर-इटाढ़ी रोड में लालगंज के समीप अवस्थित डीएवी स्कूल परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में 2 अभ्यर्थियों को निष्कासित किया गया. द्वितीय पाली में 6051अभ्यर्थियों में से 2323 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए वहीं, डुमरांव स्थित सुमित्रा महिला कॉलेज से एक अभ्यर्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया. 




इसके पूर्व जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा गश्ती की जाती रही. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर भी प्रवेश से पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा था वहीं, किसी अभ्यर्थी को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल फोन तथा कोई अन्य गैजेट लेकर केंद्र पर आने की अनुमाति नहीं थी. परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे तथा परीक्षा की वीडियो रिकॉर्डिंग की भी व्यवस्था की गई थी.

पिछले परीक्षा से सबक ले समय पर पहुंचे अभ्यर्थी:

पिछली परीक्षा में समय से विलंब पहुंचने पर अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिलने की बातें सामने आने के बाद रविवार को आयोजित परीक्षा में परीक्षार्थी समय से काफी पहले से ही परीक्षा केंद्रों के आसपास नजर आने लगे और निर्धारित समय पर उन्हें परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी गई.

पटना-रघुनाथपुर-दानापुर पैसेंजर ट्रेन को मिला बक्सर तक विस्तार:

रेलवे ने भी अभ्यर्थियों की सहायता के लिए पटना- रघुनाथपुर-दानापुर पैसेंजर ट्रेन को बक्सर तक विस्तारित किया था. इसके अतिरिक्त दिन में 1:00 बजे एवं 5:00 बजे डाउन में जाने वाली पैसेंजर ट्रेन भी परीक्षार्थियों के लिए सहारा बनी.







Post a Comment

0 Comments