नया बाज़ार गोलीकांड में जुड़ा संदीप यादव का नाम, 5 गिरफ्तार ..

अपराधी घटना को अंजाम देने हेतु श्मशान घाट के पास एकत्रित हुए हैं. इस बात की सूचना पर छापेमारी करते हुए अनिल कुमार उर्फ बिट्टू तथा रोहित कुमार उर्फ पिल्लू, रूपेश कुमार उर्फ काजू को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अनिल कुमार उर्फ बिट्टू के द्वारा पूछताछ के क्रम में अपना अपराध स्वीकार किया गया तथा उसने बताया कि रमेश केसरी एक किराना दुकान पर संदीप यादव के इशारे पर गोली चलाई गई थी





- एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर किया खुलासा
- मामले में दो मुख्य शूटर अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: रविवार की सुबह 7:30 बजे नगर के नया बाजार में व्यवसायी रमेश केसरी की दुकान पर गोलीबारी की घटना में पुलिस ने 5 अपराधियों को गिरफ्तार करने की पुष्टि कर दी है. इस संदर्भ में एसपी नीरज कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि आगामी पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने एवं रंगदारी वसूलने के उद्देश्य से जेल में बंद संदीप यादव के इशारे पर यह गोलीबारी की गई गई है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है तथा इन्होंने ही पिछले वर्ष सेंट्रल जेल के सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए गोली चलाई थी. इसके साथ ही आर्म्स एक्ट तथा शराब कांड में भी यह जेल यात्रा कर चुके हैं. एसपी ने बताया कि पकड़े गए युवकों में बिट्टू घटना के दिन बाइक चला रहा था जबकि, अन्य अपराध की इस योजना को बनाने में उसके सहयोगी थे.



प्रेस वार्ता के दौरान विस्तार से जानकारी देते हुए इसकी नीरज कुमार सिंह ने न सिर्फ अपराधियों के कारनामे तथा पुलिस के द्वारा इनकी योजनाबद्ध गिरफ्तारी को बताया बल्कि, सीसीटीवी कैमरे में गोली चलाते हुए कैद हुए अपराधी के कपड़े को भी मीडिया के सामने प्रदर्शित किया. जो उसने घटना के दिन पहना हुआ था. एसपी ने बताया कि घटना के बाद एसडीपीओ गोरख राम के नेतृत्व में अंचल पुलिस निरीक्षक मुकेश कुमार, डीआइयू के प्रभारी उदय प्रताप सिंह के साथ-साथ नगर थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई गई जिसने अपनी जांच शुरू की. इसी बीच एक गुप्त सूचना मिली कि नया बाजार में गोलीबारी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी कर्मी पुनः किसी अपराधी घटना को अंजाम देने हेतु श्मशान घाट के पास एकत्रित हुए हैं. इस बात की सूचना पर छापेमारी करते हुए अनिल कुमार उर्फ बिट्टू तथा रोहित कुमार उर्फ पिल्लू, रूपेश कुमार उर्फ काजू को हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अनिल कुमार उर्फ बिट्टू के द्वारा पूछताछ के क्रम में अपना अपराध स्वीकार किया गया तथा उसने बताया कि रमेश केसरी एक किराना दुकान पर संदीप यादव के इशारे पर गोली चलाई गई थी जिसका उद्देश्य पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के साथ-साथ रंगदारी वसूलना था. अपराधियों के पास से 7.65 एमएम का एक पिस्टल, चार पीस गोली, दो मोबाइल फोन तथा एक स्वेटर बरामद किया गया.

रास्ते में बदल लिए थे कपड़े:

एसपी ने बताया है कि सभी अपराधियों ने तीन अलग-अलग रंग के स्वेटर पहने हुए थे तथा काफ़ी शातिराना ढंग से पुलिस को चकमा देने तथा सीसीटीवी कैमरों से बचने के उद्देश्य से घटना को अंजाम देकर निकलने के क्रम में रास्ते में ही कपड़ें बदल लिए लेकिन, वह अपनी कोशिश में कामयाब नहीं हो सके और अंततः पकड़ में आ गए.

मुख्य शूटर पकड़ से बाहर:

एसपी के मुताबिक बिट्टू ने स्वीकार किया है कि घटना के दिन वह बाइक चला रहा था तथा दिलजले एवं सत्यम कुमार के द्वारा बंद दुकान पर गोली चलाई गई थी. इस घटना में शामिल दिलजले एवं सत्यम कुमार सिंह जिन्होंने दुकान पर गोली चलाई थी दोनों पकड़ से बाहर हैं.






Post a Comment

0 Comments