जिले में कोरोना संक्रमित 9 लोगों की हुई पहचान, कुल संख्या 19 ..

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले जहां बाहरी राज्यों से आए 10 प्रवासियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था वहीं, एक बार फिर जिले में पहुंचे प्रवासियों में से 9 लोगों को संक्रमित पाया गया है. इस प्रकार कोरोना संक्रमण लोगों की कुल संख्या 19 हो गई है.





- संक्रमण रोधी उपायों तथा टीकाकरण की अद्यतन स्थिति जानने के लिए अधिकारियों संग बैठे डीएम
- जिलेभर में विशेष सतर्कता बरतने के दिए गए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले जहां बाहरी राज्यों से आए 10 प्रवासियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था वहीं, एक बार फिर जिले में पहुंचे प्रवासियों में से 9 लोगों को संक्रमित पाया गया है. इस प्रकार कोरोना संक्रमण लोगों की कुल संख्या 19 हो गई है.





उधर, जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण की जांच एवं कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की समीक्षात्मक बैठक बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गई. डीएम ने रेलवे स्टेशन पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया साथ ही सिविल सर्जन को यह कहा कि आने वाले यात्रियों की जांच के क्रम में उनकी पूरी जानकारी दर्ज की जाए कि यात्री कहां से आ रहे हैं और जिले में कहां जा रहे हैं? सूचना देने का भी निर्देश दिया गया ताकि संक्रमित व्यक्ति के आइसोलेशन में रहने की व्यवस्था एवं उसके घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बदलने की कार्यवाही की जा सके साथ ही साथ उसके संपर्क में आए हुए व्यक्तियों की पहचान कर उनकी जांच कराई जा सके.




डीएम ने जिले के सभी पंचायतों में बाहर से आने वाले निवासियों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया उन्होंने कहा कि, पंचायत में बाहर से आने वाले लोगों के संबंध में पंचायतों के मुखिया जानकारी प्रदान करें. पंचायतों में प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा नगर परिषद क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी को भी गाइडलाइन का अनुपालन करने के लिए माइकिंग करवाएंगे. मेडिकल स्टोर वालों को भी सतर्क रहने हेतु दिशा निर्देश जारी करने का निर्देश दिए में दिया. इस दौरान जिला विभिन्न विभिन्न पदाधिकारी मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments