हर माह सुलझाए जाए भूमि विवाद से कम से कम पांच मामले : डीएम

बैठक में जिला दण्डाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि  अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी के द्वारा संयुक्त रूप से प्रतिदिन रात्रिकालीन गश्ती की जाए. गश्ती के उपरान्त प्रतिदिन प्रतिवेदन भी दिया जाए. वहीं, सड़क जाम एवं पुलिस पर हिंसा करने वाले व्यक्ति की पहचान कर तत्काल एफआइआर की जाए. 

 



- अधिकारियों के साथ जिला पदाधिकारी ने की बैठक
- अधिकारियों को दिए गए व्यापक दिशा निर्देश


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सरकार विधि-व्यवस्था से संबंधित मामलों पर काफी गम्भीर है. अतएव किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अनुमण्डल पदाधिकारी एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी संयुक्त रूप से भूमि विवाद के मामलों की जाँच करेंगे. महीने में कम से कम पाँच भूमि से संबंधित मामलों को निष्पादित करेंगे. साथ ही थानों का निरीक्षण भी नियमित रूप से होगा. जिला दण्डाधिकारी स्वयं अनुमण्डल पदाधिकारी के कोर्ट का निरीक्षण करेंगे. यह कहना है जिला पदाधिकारी अमन समीर का.







शनिवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में विधि-व्यवस्था से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. बैठक में जिला दण्डाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि  अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी के द्वारा संयुक्त रूप से प्रतिदिन रात्रिकालीन गश्ती की जाए. गश्ती के उपरान्त प्रतिदिन प्रतिवेदन भी दिया जाए. वहीं, सड़क जाम एवं पुलिस पर हिंसा करने वाले व्यक्ति की पहचान कर तत्काल एफआइआर की जाए. 


15 मार्च से चलाया जाएगा सघन वाहन जांच अभियान:

दुपहिया वाहनों पर ट्रिपल लोडिंग जद्यन्य अपराध माना जाएगा. डीएम ने सोमवार दिनांक 15 मार्च से एक सप्ताह लगातार सघन वाहन चेकिंग करने का निदेश दिया. जिसमें ट्रिपल लोडिंग की जाँच एवं हेलमेट चेकिंग, प्रदुषण प्रमाण पत्र की जाँच सघन रूप से की जाएगी. बैठक में जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालयों में प्राप्त परिवाद पत्रों के निष्पादन में तत्परता दिखाने का निदेश दिया गया.

रात में डीजे बजाने पर सख्ती, जल्द ही राज्यसात की जाएंगी शराब संग पकड़ी गाड़िया:

रात्रिकाल में दस बजे के बाद डी.जे. या तेज ध्वनि के यंत्र को बजाने पर कड़ी कानूनी करने का सख्त निदेश दिया गया. शराबबंदी में पकडे़ गए गाड़ियों के राज्यसात करने हेतु प्रस्ताव में देरी नहीं करने का सख्त निदेश दिया गया. ओवरलोडिंग ट्रकों की जाँच सख्ती से करने का निदेश दिया गया. इसमें किसी भी तरह की शिकायत को काफी गम्भीरता से लिया जाएगा. 

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने सभी प्रमुख व्यावसायिक स्थलों पर सी.सी.टी.वी.कैमरा लगाने हेतु व्यावसायियों को प्रोत्साहित करने की बात कही.   बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे.




Post a Comment

0 Comments