कृषि मेला लगा कर की जाएगी जिला स्थापना दिवस की शुरुआत ..

17 से 22 मार्च तक प्रत्येक दिन विविध गतिविधियों का आयोजन शिक्षा विभाग करेगा. इसमें पेन्टिग, निबंधन लेखन, वाद-विवाद के साथ खेल प्रतियोगिता भी शामिल होगा. स्वच्छता के निमित्त नमामि गंगे अभियान के तहत घाटों की साफ-सफाई का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. गंगा तट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा.





- मेगा ऋण शिविर के द्वारा बैंकों की योजनाओं से अवगत होंगे लोग
- 17 से 22 मार्च तक आयोजित होंगे अलग-अलग कार्यक्रम


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: आगामी 17 मार्च को जिला अस्थापना दिवस से लेकर 22 मार्च तक पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन जिला स्तर पर किया जाएगा. कृषि मेला से कार्यक्रम का शुभारंभ होगा. बैंकों के द्वारा लोन मेले का भी आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी जिला पदाधिकारी अमन समीर ने दी. डीएम की अध्यक्षता में शनिवार को 17 मार्च को जिला स्थापना दिवस समारोह बनाए जाने के निमित बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई. 

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिला स्थापना दिवस 17 मार्च से 22 मार्च बिहार दिवस तक मनाया जाएगा. 17 तारीख से प्रत्येक दिन जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. स्थापना दिवस समारोह में आम जनों की भागीदारी ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए प्रयास किये जाने की आवश्यकता बताई गई. 





17 मार्च को किला मैदान में विशाल कृषि मेला के साथ कृषि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. सम्मेलन में विविध फसलों के उत्पादन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कृषकगण अपना अनुभव बताऐंगे. 21 मार्च को बैंकों से मिलने वाले सभी तरह के ऋणों के लिए मेगा ऋण मेला लगाया जाएगा. विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के बीच 17 से 22 मार्च तक प्रत्येक दिन विविध गतिविधियों का आयोजन शिक्षा विभाग करेगा. इसमें पेन्टिग, निबंधन लेखन, वाद-विवाद के साथ खेल प्रतियोगिता भी शामिल होगा. स्वच्छता के निमित्त नमामि गंगे अभियान के तहत घाटों की साफ-सफाई का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. गंगा तट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा.


रेड क्रॉस सोसायटी के द्वारा ब्लड डोनेशन कैम्प का आयोजन किया जाएगा. जिला के प्रतीक चिन्ह के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए ई-मेल, मोबाइल नम्बर भी जारी किया जाएगा ताकि, प्रतिभागी जिला के बाहर से भी अपनी कृति को भेज सकेंगे. जिला पदाधिकारी महोदय ने उपस्थित मुख्य पार्षद से नगर परिषद क्षेत्र में अपने स्तर से भी कार्यक्रम आयोजित करने का अनुरोध किया ताकि, शहर के प्रबुद्धजन स्थापना दिवस समारोह से जुड़ सकें. प्रखण्ड स्तरीय पुस्तकालय हेतु पुस्तक दान के लिए भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. बक्सर की विरासत पर परिचर्चा का आयोजन के साथ वेबीनार के जरिए बक्सर वासियों से जुड़कर विभिन्न विषयों पर सेमिनार का आयोजन भी किया जाएगा. बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. योगेश कुमार सागर, अनुमण्डल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया, वरीय उप समाहर्ता-सह-प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, प्रभारी पदाधिकारी नजारत शाखा व जिला स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे.




Post a Comment

0 Comments