इंटर की परीक्षा में रहा बेटियों का दबदबा, एमपी उच्च विद्यालय की प्रीति ने पाया राज्य में तीसरा स्थान ..

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम परीक्षा समाप्ति के महज़ 40 दिनों के अंदर ही घोषित कर अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. जिले के कुल 23,302 परीक्षार्थियों में परीक्षा पास करने वालों का प्रतिशत पिछले साल की तुलना में इस साल बेहतर रहा है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष लड़कियों की संख्या भी परीक्षा पास करने वाले लड़कों की संख्या से ज्यादा रही है. 
प्रीति कुमारी, एम.पी. उच्च विद्यालय, बक्सर




- 40 दिनों के रिकॉर्ड समय में आया परीक्षा का परिणाम
- तीन बजे से साइबर कैफे पर उमड़ी भीड़


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम परीक्षा समाप्ति के महज़ 40 दिनों के अंदर ही घोषित कर अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. जिले के कुल 23,302 परीक्षार्थियों में परीक्षा पास करने वालों का प्रतिशत पिछले साल की तुलना में इस साल बेहतर रहा है. बताया जा रहा है कि इस वर्ष लड़कियों की संख्या भी परीक्षा पास करने वाले लड़कों की संख्या से ज्यादा रही है. दोपहर तीन बजे परीक्षा का परिणाम आते ही परीक्षार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई. अपना रिजल्ट जानने के लिए परीक्षा समिति की वेबसाइट की अतिरिक्त उन्होंने साइबर कैफ़े का भी सहारा लिया. वहां खासी भीड़ देखने को मिली. परीक्षा परिणाम आते ही कहीं खुशी कहीं गम का नजारा देखने को मिला. कुछ परीक्षार्थी जो ज्यादा प्राप्तांक की उम्मीद लगा कर बैठे थे कम प्राप्तांक देखकर मायूस थे वहीं, जिन्होंने बेहतर प्राप्तांक पाया है वह खुशी से फूले नहीं समा रहे थे.

एमपी उच्च विद्यालय की छात्रा ने पाया राज्य में तीसरा स्थान:

परीक्षा समिति से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बक्सर एमपी उच्च विद्यालय के वाणिज्य संकाय की छात्रा प्रीति सिंह ने 468 (93.6 फीसद) अंकों का आंकड़ा छुआ है तथा पूरे बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. बताया जा रहा है कि प्रीति प्लस टू जिला स्कूल, मोतिहारी के छात्र मो. शाकिब से महज एक अंक पीछे है। शाकिब ने 469 (93.8 फीसद) अंक प्राप्त किए हैं. इसके अतिरिक्त तृतीय स्थान पर राज्य भर से दो और परीक्षार्थी हैं.औरंगाबाद की रहने वाली सुगंधा कुमारी ने इंटर कॉमर्स संकाय में पूरे राज्य में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 471( 94.2 फीसद) अंक प्राप्त किया है. वह सच्चिदानंद सिंहा कॉलेज की छात्रा हैं.

प्रिया कुमारी, एम.सी. कॉलेज, चौसा


पांडेय पट्टी के रहने वाले किसान तथा एल.आई.सी. के अभिकर्ता घनश्याम चौबे की पुत्री प्रिया कुमारी ने कॉमर्स संकाय से परीक्षा में 443 (88.6 फीसद) प्राप्तांक पाया है। वह एमसी कॉलेज चौसा की छात्रा हैं। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिजनों व गुरुजनों को देती हैं. 

शिखा ओझा, सीमा कुमारी उच्च माध्यमिक विद्यालय, बक्सर


इटाढ़ी रोड स्थित सीमा कुमारी उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा शिखा ओझा ने वाणिज्य संकाय में 417 (83.4 फीसद)  अंक प्राप्त किया है. 

खुशी कुमारी (बीबी उच्च विद्यालय, बक्सर)


बीबी उच्च विद्यालय की खुशी कुमारी ने कला संकाय में 409 (81.8 फीसद) अंक प्राप्त किए हैं. इसी विद्यालय की अंजलि कुमारी को कला संकाय में 361(72.2 फीसद) अंक प्राप्त हुए हैं.

अंजलि कुमारी, बी.बी. उच्च विद्यालय, बक्सर












Post a Comment

0 Comments