होली के उल्लास को लगा कोरोना का ग्रहण, समारोह पर रोक, बाहर से आने पर जांच आवश्यक ..

विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आगामी होली को अब संयमित तरीके से मनाने का निर्देश जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा दिया गया है. ऐसे में सार्वजनिक जगहों पर होने वाली होली मिलन समारोह को आयोजित करने पर रोक लगा दी गई है. 
फोटो साभार: इकोनामिक टाइम्स

 



- प्रधान सचिव सचिव के पत्र के आलोक में जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश
- सार्वजनिक जगह पर भीड़भाड़ से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का खतरा, मास्क पहनना अनिवार्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आगामी होली को अब संयमित तरीके से मनाने का निर्देश जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा दिया गया है. ऐसे में सार्वजनिक जगहों पर होने वाली होली मिलन समारोह को आयोजित करने पर रोक लगा दी गई है. साथ ही साथ कोविड-19 के मामले पाए जाने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन गठित करने तथा संक्रमण संबंधी दिशानिर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है. 



इतना ही नहीं महाराष्ट्र, केरल एवं पंजाब राज्य से आने वाले सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट प्राप्त करने की बात कही गई है. साथ ही इन राज्यों से आने वाले यात्रियों तथा गांव में पहुंचे लोगों की नियमित आरटीपीसीआर जांच कराने की बात कही. इसके साथ ही जिले में डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर फिर से स्थापित करने तथा इसे रेडी मोड में रखने की बात कही गई. इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों एवं यातायात साधनों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन तथा मास्क पहनने के लिए नियमित रूप से अभियान चलाने की बात कही है.


सदर अस्पताल में नहीं दिख रहा कोरोना का भय:

उधर, सदर अस्पताल तथा अन्य जगहों पर रोगियों की भीड़ पूर्व की तरह ही देखने को मिल रही है. वहां कोरोना के नियमों का अनुपालन नहीं हो रहा है जो कि एक बेहद खतरनाक स्थिति प्रदर्शित कर रहा है. बहरहाल, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार समेत बक्सर में भी सतर्कता बरतना आवश्यक है.







Post a Comment

0 Comments