स्कूली बच्चों व शिक्षकों को लगाए गए हेपेटाइटिस-बी के टीके, कुरीतियों को मिटाने का संकल्प ले अग्निशमन की जानी तरकीब ..

जिला स्थापना दिवस के अवसर पर डीसी इम्यूनाइजेशन एंड वेलफेयर सेंटर के द्वारा चुरामनपुर मध्य विद्यालय में निःशुल्क हेपेटाइटिस-बी टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में लगभग 436 बच्चों को हेपेटाइटिस-बी का टीका लगाया गया. 





- स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर चुरामन पुर मध्य विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम
- मौके पर मौजूद रहे एसपी, एसडीएम तथा प्रबुद्धजन


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला स्थापना दिवस के अवसर पर डीसी इम्यूनाइजेशन एंड वेलफेयर सेंटर के द्वारा चुरामनपुर मध्य विद्यालय में निःशुल्क हेपेटाइटिस-बी टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में लगभग 436 बच्चों को हेपेटाइटिस-बी का टीका लगाया गया. मौके ओर संस्था के संयोजक डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल के द्वारा बच्चों को हेपेटाइटिस-बी के बारे में विस्तार से बताया गया. इस दौरान कुरीतियों को मिटाने का संकल्प बच्चों के द्वारा लिया गया साथ ही "जल-जीवन-हरियाली" अभियान तथा "परिंदों की परवाह" कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय मौजूद रहे.




कार्यक्रम के दौरान अग्निशमन विभाग के प्रभारी सत्यदेव सिंह एवं उनकी टीम के सदस्यों के द्वारा सदस्यों के द्वारा अगलगी से होने वाले नुकसान से कैसे बचा जाए एवं यदि घर में गैस सिलेंडर में आग लग जाती है तो उसे कैसे बुझाया जाए, इसका प्रदर्शन करके बताया गया. इस दौरान जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत एसपी ने चार पौधों का रोपण किया। अतिथियों ने जागरण के परिंदों की परवाह कार्यक्रम के तहत पक्षियों के लिए स्कूल की छत पर पानी तथा दाने के पात्र रखे.


एसपी के द्वारा बच्चों से बाल विवाह को रोकने एवं दहेज ना लेने-देने की जागरूकता फैलाने की अपील की साथ ही पुलिस की तरफ से पूर्ण सहयोग देने की बात कही. उक्त अवसर पर मौजूद रेडक्रॉस के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी व चिकित्सक डॉ. शत्रुघ्न पांडेय ने अपने विचार रखें. स्कूल की प्रधानाचार्या मधु देवी, शिक्षिका पूर्णिमा कुमारी, विनीता कुमारी सिन्हा, कुशाग्र श्रीवास्तव, अशोक कुमार राय, नीतू कुमारी, कुसुम कुमारी, प्रीति कुमारी के साथ डी.सी. यूनाइजेशन की सचिव सुधा अग्रवाल, ज्योति देवी, विनोद कुमार सिंह, सच्चिदानंद सिंह, दीपक कुमार, भरत प्रसाद एवं समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने किया वहीं, धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की प्रधानाचार्या मधु देवी ने किया.






Post a Comment

0 Comments