महाशिवरात्रि पर रामेश्वर नाथ का होगा भव्य दूल्हा श्रृंगार ..

बताया कि विश्वामित्र नगरी को भगवान श्री राम के शिक्षा स्थली के रूप में जाना जाता है. उन्हीं के द्वारा गंगा किनारे अपने हाथों से शिवलिंग की स्थापना की गई थी जो श्री रामेश्वर नाथ के नाम से विख्यात है. श्री रामेश्वर नाथ मंदिर सेवाश्रम न्यास समिति आचार्य कुणाल किशोर के अधीनस्थ है.  

 




- रामेश्वर नाथ मंदिर सेवा समिति के कोषाध्यक्ष ने दी जानकारी
- कहा, पूरी तन्मयता के साथ आयोजन को सफल बनाने में लगे हैं सदस्य

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: महाशिवरात्रि के अवसर पर रामेश्वर नाथ मंदिर सेवाश्रम न्यास समिति के द्वारा दूल्हा श्रृंगार एवं भव्य महाआरती का आयोजन किया गया है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए समिति के कोषाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि विश्वामित्र नगरी को भगवान श्री राम के शिक्षा स्थली के रूप में जाना जाता है. उन्हीं के द्वारा गंगा किनारे अपने हाथों से शिवलिंग की स्थापना की गई थी जो श्री रामेश्वर नाथ के नाम से विख्यात है. श्री रामेश्वर नाथ मंदिर सेवाश्रम न्यास समिति आचार्य कुणाल किशोर के अधीनस्थ है. उनके द्वारा एक नई कमेटी का गठन 2019-20 में किया गया लेकिन, कोरोना काल होने की वजह से कमेटी के द्वारा बैठक नहीं आयोजित हो सकी थी लेकिन, अब कमेटी के द्वारा इस शिवरात्रि में एक भव्य आयोजन की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि नई कमेटी मंदिर के विकास के लिए भी दृढ़ संकल्पित है.



उपाध्यक्ष ने बताया कि बाबा रामेश्वर नाथ जी का दूल्हा श्रृंगार एवं महाआरती की पूरी तैयारी समिति के द्वारा कर ली गई है. 10 मार्च दिन बुधवार से एक अखंड हरिकीर्तन भी शुरू किया जा रहा है जो कि गुरुवार 11 मार्च को दिन में 2:00 बजे समाप्त होगा. उसके बाद मंदिर की सफाई होगी तत्पश्चात शाम 7:00 बजे से मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा और फिर भव्य महाआरती होगी जिसके बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पूरी व्यवस्था को सफल बनाने में लगे समिति के सारे सदस्य में गजब का उत्साह दिख रहा है.







Post a Comment

0 Comments