कल से प्रारंभ होगा श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ ..

कहा कि प्रभु श्रीकृष्ण की लीला जीव के हृदय के अंधकार को समाप्त कर ज्ञान का विकास करती है. उसी ज्ञान के माध्यम से जीव पूर्ण ब्रह्म श्रीकृष्ण से साक्षात्कार करता है. भागवत कथा सुनने मात्र से ही मनुष्य का उद्धार नही होने वाला है. इसे आचरण में उतारने से ही कल्याण होगा.

 




- डुमरांव अनुमंडल के सुरौंधा गांव में तिलक बाबा देव स्थान पर होगा आयोजन
- प्रख्यात कथावाचक आचार्य डॉ. भारत भूषण देंगे भागवत कथा का ज्ञान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: डुमरांव अनुमंडल के सुरौंधा गाँव में सोमवार से श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ होगा. मुख्य वक्ता प्रसिद्ध श्रीमद्भागवत कथा वाचक आचार्य डॉ. भारत भूषण महाराज होंगे. हर वर्ष की इस वर्ष भी गांव स्थित तिलक बाबा देव स्थान सुरौंधा में 15 मार्च से 21 मार्च तक मंडप प्रवेश एवं पंचांग पूजन हेतु ग्रामीणों ने आज धूमधाम एव गाजे-बाजे के साथ जलयात्रा निकाल कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की. श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के आयोजन समिति के अध्यक्ष मनसानन्द तिवारी, भरत तिवारी, राम बदन तिवारी सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि पंडित अनिल जी के नेतृत्व में आज जलभरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कल से शाम में श्रीमद्भागवत कथा आरम्भ होगा. 




कथा के पूर्व आचार्य डॉ भारत भूषण जी महाराज ने कहा कि प्रभु श्रीकृष्ण की लीला जीव के हृदय के अंधकार को समाप्त कर ज्ञान का विकास करती है. उसी ज्ञान के माध्यम से जीव पूर्ण ब्रह्म श्रीकृष्ण से साक्षात्कार करता है. भागवत कथा सुनने मात्र से ही मनुष्य का उद्धार नही होने वाला है. इसे आचरण में उतारने से ही कल्याण होगा.







Post a Comment

0 Comments