कदाचार मुक्त माहौल में दोबारा ली गई सामाजिक विज्ञान की परीक्षा ..

मैट्रिक की परीक्षा सामाजिक विज्ञान का पर्चा लीक हो जाने के बाद रद्द की गई परीक्षा को सोमवार को जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर एक बार फिर से लिया गया. एक ही पाली में आयोजित इस परीक्षा में 15 हज़ार 979 परीक्षार्थी शामिल होने थे लेकिन, कुल 15 हज़ार 749 परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में सम्मिलित हो सके. इस प्रकार कुल 230 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे.





- जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई परीक्षा
- 230 रही कुल अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मैट्रिक की परीक्षा सामाजिक विज्ञान का पर्चा लीक हो जाने के बाद रद्द की गई परीक्षा को सोमवार को जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर एक बार फिर से लिया गया. एक ही पाली में आयोजित इस परीक्षा में 15 हज़ार 979 परीक्षार्थी शामिल होने थे लेकिन, कुल 15 हज़ार 749 परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में सम्मिलित हो सके. इस प्रकार कुल 230 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि 19 फरवरी को मैट्रिक की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित थी जिसमें पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. उसी परीक्षा को दोबारा लिया गया है, जिसमें जिले के सभी 32 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई. उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर व्यापक तैयारियां की गई थी एवं प्रवेश से पूर्व सभी परीक्षार्थियों की बेहतर तरीके से जांच की गई. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया गया. इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों तथा वीडियोग्राफी के माध्यम से भी उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी.आज की परीक्षा में कदाचार का कोई मामला कहीं से सामने नहीं आया.






Post a Comment

0 Comments