भव्य समारोह का आयोजन कर उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को किया गया याद ..

भारत रत्न तथा जिले के गौरव रह चुके उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की जयंती के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से डुमरांव नगर भवन में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम एवं नगर परिषद की मुख्य पार्षद भागमनी देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की.

 




- जयंती के मौके पर डुमरांव नगर भवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम 
- उस्ताद के नाम से गली का किया जाएगा नामकरण


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भारत रत्न तथा जिले के गौरव रह चुके उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की जयंती के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से डुमरांव नगर भवन में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन डुमरांव अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम एवं नगर परिषद की मुख्य पार्षद भागमनी देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की.




मौके पर वक्ताओं ने भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को प्रदेश नहीं बल्कि, देश के लिए गौरव बताया. एसडीएम ने बताया कि उस्ताद की याद में कला एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से संगीत महाविद्यालय का निर्माण कराए जाने की योजना है वहीं, दूसरी तरफ संगीत महाविद्यालय के निर्माण के लिए डुमरांव अनुमंडल क्षेत्र में जमीन की तलाश पूरी हो चुकी है. 


नगर परिषद की मुख्य पार्षद ने कहा कि उस्ताद की स्मृति को जिंदा रख उनके पैतृक निवास की गली का नामकरण उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के नाम पर किया जाएगा. इसके साथ ही महान स्वतंत्रता सेनानी कुमारी बाबा के नाम पर उनके पैतृक निवास वाली गली का नामकरण किया जाएगा. कार्यक्रम को दशरथ प्रसाद विद्यार्थी, प्रदीप शरण, पूर्व पार्षद सुनील तिवारी, मोहन गुप्ता, अलीम हाशमी, हनान अंसारी, वार्ड पार्षद छोटक शर्मा, प्रेम कुमार यादव, शमीम अख्तर, मनीष जायसवाल, पूर्व पार्षद धीरज कुमार एवं मुख्य पार्षद प्रतिनिधि दीपक तिवारी ने संबोधित किया. समारोह का संचालन शिक्षक अनुराग मिश्रा के द्वारा किया गया. शाम में आयोजित जयंती समारोह देर रात तक जारी रहा.








Post a Comment

0 Comments