वीडियो: अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कार्यपालक सहायक ..

कहा कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी की दिनांक 5 फरवरी को आयोजित 29 वीं बैठक में लिए गए निर्णयों को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए. उन्होंने बताया कि इन निर्णयों में उन्हें निजी कंपनी के साथ मर्ज करने का भी निर्णय लिया गया है जो की पूरी तरह से गलत है.





- कहा, मांगे नहीं पूरी होने पर आंदोलन को किया जाएगा और भी तेज़
- कमलदह पोखर पार्क में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं कार्यपालक सहायक

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के बैनर तले जिले भर के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत कार्यपालक सहायकों ने स्थायीकरण तथा अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना की शुरुआत नगर के कमलदह पोखर पार्क में कर दी है. कार्यपालक सहायकों का कहना है कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो आंदोलन को और भी तेज किया जाएगा.




कार्यपालक सहायक संघ के जिलाध्यक्ष दीनानाथ सिंह ने कहा कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी की दिनांक 5 फरवरी को आयोजित 29 वीं बैठक में लिए गए निर्णयों को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए. उन्होंने बताया कि इन निर्णयों में उन्हें निजी कंपनी के साथ मर्ज करने का भी निर्णय लिया गया है जो की पूरी तरह से गलत है.

उन्होंने उच्च स्तरीय समिति के अनुशंसा के आलोक में तत्काल प्रभाव से अन्य विभागों में समायोजित किया जाए. कार्यपालक सहायकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता इंटर करते हुए सभी कार्यपालक सहायकों को सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग अंतर्गत गठित सूचना प्रौद्योगिकी संवर्ग में शामिल करते हुए उनकी सेवा को स्थायी किया जाए. कार्यपालक सहायक संघ की महिला जिलाध्यक्ष श्वेता ने कहा कि महिला कार्यपालकों को विशेष अवकाश की अनुमति दी जाए. साथ ही उनके वार्षिक मानदेय में बढ़ोतरी के साथ साथ पांच वर्ष की सेवा अवधि के उपरांत उन्हें ग्रेड - 2 का लाभ भी प्रदान किया जाए. कार्यपालक सहायकों के हड़ताल पर चले जाने से विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुआ. समाचार लिखे जाने तक धरना जारी था.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments