वीडियो: नाग-नागिन को बचाने पहुंचे हरिओम को सांप ने डंसा ..

वहां उन्हें तकरीबन 50 अंडे भी मिले लेकिन अंडे फूटे हुए थे और सांप के बच्चे उन में से निकल कर जा चुके थे. इतना ही नहीं देर शाम को वहां पर एक और नागिन देखी गई लेकिन अंधेरा होने के कारण उन्हें रेस्क्यू बंद करना पड़ा.

 





- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चुन्नी डीहरा गाँव में मिली थी सांप देखे जाने की सूचना
- नाग-नागिन तथा धामिन सांप को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: के नाम से प्रसिद्ध हरिओम चौबे ने होली की पूर्व संध्या पर एक बार फिर दो सांपों की जान बचाई तथा उन्हें रेस्क्यू करते हुए सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. इसी दौरान उन्हें सांप ने काट भी लिया लेकिन, हिम्मत नहीं हारते हुए उन्होंने कोबरा प्रजाति के नाग नागिन एवं एक धामिन सांप को रेस्क्यू करते हुए सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 




उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के चुन्नी डीहरा गांव से उन्हें फोन आया था कि, दो सांप देखे गए हैं. मौके पर जब वह पहुंचे तो उन्हें एक धामिन सांप दिखी, जिसे उन्होंने पकड़ लिया. पकड़ने के क्रम में धामिन ने उन्हें डंक मार दिया हालांकि, धामिन सांप विष विहीन होती है इसलिए उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई. ग्रामीणों के द्वारा यह भी बताया गया कि यहां दो कोबरा सांप भी घूमते हैं लेकिन, उस दिन कोबरा सांप पकड़ में नहीं आए. कुछ घंटे के बाद दोबारा उन्हें वह साथ देखे जाने की सूचना मिली. उसके बाद वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने दो कोबरा सांप नाग और नागिन को रेस्क्यू किया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर छोड़ दिया. हरिओम ने बताया कि जिस स्थान से नाग और नागिन मिले हैं वह मिट्टी का घर है. वहां उन्हें तकरीबन 50 अंडे भी मिले लेकिन अंडे फूटे हुए थे और सांप के बच्चे उन में से निकल कर जा चुके थे. इतना ही नहीं देर शाम को वहां पर एक और नागिन देखी गई लेकिन अंधेरा होने के कारण उन्हें रेस्क्यू बंद करना पड़ा. हरिओम ने कहा कभी भी यदि कहीं से सांप देखे जाने की सूचना हो तो उन्हें उनके मोबाइल नंबर 87890 42874 पर सूचित किया जा सकता है.
वीडियो: 












Post a Comment

0 Comments