कृषि कानून वापस लेने की मांग के साथ कांग्रेसियों ने निकाली न्याय यात्रा ..

जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा प्रस्तावित "किसान न्याय यात्रा" का आयोजन बक्सर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष तथागत हर्षवर्द्धन के नेतृत्व में हुआ, जिसमें सभी प्रखंडों एवं प्रकोष्ठों के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ बड़ी संख्या में किसानों, मजदूरों एवं छात्रों की मौजूदगी रही साथ ही सैकड़ों की संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर के साथ इस यात्रा में शामिल हुए. 





- ट्रैक्टर मार्च के साथ सरकार को भी कानून को वापस लेने की चुनौती
-  मार्च में शामिल नेताओं ने कानून को बताया "काला कानून"

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सरकार के कृषि कानून को वापस लेने की मांग के साथ सोमवार को जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा प्रस्तावित "किसान न्याय यात्रा" का आयोजन बक्सर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष तथागत हर्षवर्द्धन के नेतृत्व में हुआ, जिसमें सभी प्रखंडों एवं प्रकोष्ठों के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ साथ बड़ी संख्या में किसानों, मजदूरों एवं छात्रों की मौजूदगी रही साथ ही सैकड़ों की संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर के साथ इस यात्रा में शामिल हुए. “किसान न्याय यात्रा” किला मैदान से प्रारम्भ होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कवलदह पोखर के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ संपन्न हुई. कार्यक्रम में शामिल किसानों, मजदूरों एवं छात्रों को संबोधित करते हुए तथागत हर्षवर्द्धन ने वर्तमान कृषि कानून को एक ऐसे फल की संज्ञा दिया जो दिखने में भले ही खुबसूरत लगता हो पर उसका असर जहर के सामान है, उन्होंने कृषि कानूनों की चर्चा करते हुए कहा की यह अहंकारी सरकार अपने कारोबारी मित्रों को सहोयोग करने के लिए भारत की 90 फीसद किसान आबादी को गुलाम बनाना चाहती है. किसान अपनी मर्ज़ी से फसल नहीं बो सकेगा और मुक्त बाज़ार के नाम पर पूंजीपतियों के चक्रव्यूह में फंस कर गुलाम जैसा जीवन व्यतीत करने को मजबूर हो जाएग. जो सरकार डीजल, खाद, बीज और दवाई  जैसी आवश्यक वस्तुओं की महंगाई को लगातार बढ़ा रही हो वैसी सरकार किसानों का भला कैसे कर सकती है? सरकार को अपनी जिद से बाहर आकर ऐसे काले कानूनों को वापस लेना होगा और कांग्रेस पार्टी इस सरकार को बाध्य कर देगी कि कानून को रद्द करे.



कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्रीकांत पाठक ने कहा की सरकार अपने मित्रों का क़र्ज़ उतारने के लिए किसानों के भविष्य को गिरवी रखने का काम किया है. ऐसी सरकारों को लोकतांत्रिक देश में एक मिनट बने रहने का अधिकार नहीं है. महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के उपरान्त उपस्थित सभी कांग्रेस जन, किसान, मजदूर एवं छात्रों को जिलाध्यक्ष ने शपथ दिलाई कि यह आन्दोलन इन काले कानूनों के रद्द होने तक जारी रहेगा. साथ ही उपस्थिति लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर आन्दोलन में शहीद हुए किसानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.



कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ते हुए जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने यात्रा में शामिल हुए किसान मजदूरों एवं छात्रों का उनके समर्थन एवं सहयोग के लिए आभार प्रकट किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनिरुद्ध पाण्डेय, कामेश्वर पाण्डेय. डॉ मनोज पाण्डेय, राहुल आनन्द, धनजी पाण्डेय, राजर्षि राय, आशीष शांडिल्य जिला युवा अध्यक्ष पंकज उपाध्याय, एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक अनुराग राज त्रिवेदी, राघवेन्द्र मिश्रा, साधना पाण्डेय, चन्दा देवी, प्रतिभा चौबे, संजय पाण्डेय वजीर खान, बिरेन्द्र राम, हारून खान, करूणानिधि दूबे, ललन दूबे, राजा रमण पाण्डेय, चित्तरंजन प्रसाद मीना, दयाशंकर यादव, कमल पाठक , प्रभुदत्त ओझा, रामाकांत चौबे, निरंजन चौहान, द्विवेदी दिनेश, रामेशर सिंह, दिनेश जी पासवान, आनंद मिश्रा, लाला पाठक, विनय ओझा, विशाल खरवार, दीपक राय सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल रहे.











Post a Comment

0 Comments