1 लाख लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन, स्टॉक खत्म, आज बंद रहेगा टीकाकरण ..

बताया कि गुरुवार को डोज़ कम रहने के कारण गुरुवार को जिले में सभी सत्र स्थलों का संचालन नहीं हो पाया. केवल 13 सत्र स्थलों पर ही कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम तक या रात तक राज्य मुख्यालय से वैक्सीन की खेप आ सकती है. ऐसे में शुक्रवार को सत्र स्थलों का संचालन स्थगित रहेगा. उन्होंने बताया कि वैक्सीन आने के बाद शनिवार से ही नियमित टीकाकरण हो सकेगा.

 






- देर शाम तक वैक्सीन की खेप आने की संभावना
- प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया शनिवार से फर शुरू होगा नियमित टीकाकरण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में जागरूकता का संचार इस तरह से हो रहा है कि जिले में अब तक 1 लाख लोगों ने वैक्सीन ले ली है. इसी बीच जिले में वैक्सीन का स्टॉक एक बार फिर खत्म हो गया है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों राज्य मुख्यालय से आई 5 हज़ार डोज़ भी खत्म हो गई है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजकिशोर सिंह ने बताया कि गुरुवार को डोज़ कम रहने के कारण गुरुवार को जिले में सभी सत्र स्थलों का संचालन नहीं हो पाया. केवल 13 सत्र स्थलों पर ही कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम तक या रात तक राज्य मुख्यालय से वैक्सीन की खेप आ सकती है. ऐसे में शुक्रवार को सत्र स्थलों का संचालन स्थगित रहेगा. उन्होंने बताया कि वैक्सीन आने के बाद शनिवार से ही नियमित टीकाकरण हो सकेगा.



बता दें कि वैक्सीन लेने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ गई है. खासकर बुजुर्गों में इसको लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. आंकड़ों के मुताबिक 60 साल से अधिक उम्र के 52 हज़ार 800 लोगों को टीके का पहला डोज दिया जा चुका है. बुजुर्गों में 1 हज़ार 568 लोगों ने इसका दूसरा डोज भी ले लिया है. 45 से 60 वर्ष के लोगों की बात करें तो इस उम्र के 26 हज़ार 827 लोगों ने इसका पहला डोज़ लिया है वहीं,450 लोगों ने दूसरा डोज़ भी ले लिया है. इसके अतिरिक्त 6 हज़ार 289 स्वास्थ्य कर्मियों ने पहला तथा 4 हज़ार 900 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीके का दूसरा डोज़ लिया है. फ्रंटलाइन वर्कर्स में 4 हज़ार 631 ने पहला तथा 2 हज़ार 871 ने दूसरा डोज़ लिया है. डी.आई.ओ. ने बताया कि, टीका लेने के बाद भी संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बरतना आवश्यक है हालांकि, टीका लेने वाले लोगों को कोरोना होने के बाद भी वह जल्दी ठीक हो जा रहे हैं.










Post a Comment

0 Comments