भीषण अग्निकांड में दो मासूमों की मौत, 10 लाख का नुकसान ..

इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बिझौरा पंचायत के करमी गांव में बच्चों के खेल में अगलगी की एक भीषण घटना सामने आई है जिसमें दो मासूमों की जलकर मौत हो गई है. इस हृदय विदारक घटना में तकरीबन 10 लाख रुपयों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान भी लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, जिन दो बच्चों की मौत हुई है वह दोनों ननिहाल में आए हुए थे. इस घटना में एक भैंस भी जल मरी है. 

 





- इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बिझौरा गांव में सामने आयी अगलगी की हृदयविदारक घटना
- खेल-खेल में ही हुआ बड़ा हादसा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बिझौरा पंचायत के करमी गांव में बच्चों के खेल में अगलगी की एक भीषण घटना सामने आई है जिसमें दो मासूमों की जलकर मौत हो गई है. इस हृदय विदारक घटना में तकरीबन 10 लाख रुपयों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान भी लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, जिन दो बच्चों की मौत हुई है वह दोनों ननिहाल में आए हुए थे. इस घटना में एक भैंस भी जल मरी है. घटना के बाद मृत बच्चों की मां तथा अन्य परिजनों के करुण-क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया है.



खलिहान में आग बुझा रही थी फायर ब्रिगेड, तब तक मिली गांव में अगलगी की सूचना: 

घटना के संदर्भ में अग्निशमन पदाधिकारी सत्यदेव सिंह के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी जनार्दन सिंह की कैमूर जिले के सरथुआ निवासी रामदनी सिंह के साथ ब्याही पुत्री अपने बच्चों के साथ मायके आई हुई थी. रविवार की दोपहर तकरीबन 3:30 बजे गांव के खलिहान में आग लगने की जानकारी मिली. ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां तुरंत ही मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया जाने का प्रयास शुरू कर दिया गया. इसी बीच यह सूचना मिली कि गांव के जनार्दन सिंह, रामप्रवेश यादव, बृज बिहारी यादव, सुरेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, राजकुमार यादव, श्याम मोहन पासवान के घरों में भीषण आग लगी है. तुरंत ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां गांव की तरफ चल पड़ी और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया गया.




मलबा हटाते ही उड़े लोगों के होश, परिजनों की चीख-पुकार से सभी गमगीन:

अग्निशमन पदाधिकारी के मुताबिक घंटों की मशक्कत के बाद जब आग पर काबू पाया गया और मलबा हटाया जाने लगा तो मलबे के अंदर दो मासूम बच्चों का शव देखकर लोगों के होश उड़ गए. देखते ही देखते यह खबर पूरे गांव में फैली और फिर गांव में भी कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि ननिहाल आए हुए दोनों बच्चे दोपहर में खेल रहे थे. इस दौरान किसी बच्चे ने माचिस से आग लगाई. देखते ही देखते फूंस के छप्पर में आग लग गई. बच्चों ने जब यह नजारा देखा तो डर के मारे वह घर में ही किसी कोने में दुबक कर बैठ गए उधर, पछुआ हवा के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक घरों को जलाते चली गई.

किस्मत को कोस रही पूनम:

अफरातफरी के माहौल में किसी को बच्चों का ख्याल नहीं आया लेकिन, जैसे ही आग पर काबू पाया गया अंदर पूनम के दोनों बच्चों का जला हुआ शव पाया गया. जिन बच्चों की मौत हुई है उनमें एक रित्तिक (4 वर्ष) तथा दूसरे आकांशु कुमार (6 वर्ष) शामिल है. बच्चों का शव देखने के बाद न सिर्फ मां बल्कि अन्य परिजनों के ऊपर मानो कहर टूट गया हो. बताया जा रहा है कि पूनम कुछ ही दिनों पूर्व मायके आयी थी लेकिन उसे क्या मालूम था कि किस्मत उसके साथ इतना बड़ा अन्याय करने जा रही है. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा जिलाधिकारी पहुंच गए हैं तथा घटना से हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं.

- शंकर पांडेय की रिपोर्ट







Post a Comment

0 Comments