वीडियो: शर्त लगा कर पी अत्यधिक शराब तो बिगड़ी तबीयत, बढ़ई मिस्त्री की मौत ..

आनन-फानन में उसने उन्हें ऑटो में लादा और घर लेकर चला गया. घर पर नींबू पानी, अचार आदि खिलाकर उनका नशा उतारने की खूब कोशिश की गई लेकिन, इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जय राम के साथ काम करने वाले अन्य कारीगरों ने यह बताया कि जयराम ने शर्त लगा कर शराब पीनी शुरु की और तकरीबन 3 बोतल सीधे गटक गया. इसी के बाद से उसकी तबीयत खराब हो गई.
पोस्टमार्टम हाउस में बैठे मृतक के परिजन





- मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा का है मामला
- मामले की जांच में जुटी है पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शर्त लगाकर शराब पीने के क्रम में अत्याधिक शराब का सेवन कर लेने से तबीयत बिगड़ने के कारण एक 35 वर्षीय बढ़ई मिस्त्री की मौत हो गई. बाद में परिजनों के द्वारा पुलिस को मामले की सूचना दिए जाने के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के पश्चात परिजनों के हवाले कर दिया है. सूबे में शराबबंदी होने के बावजूद शराब पीने-पिलाने के मामले अक्सर सामने आते रह रहे हैं. इसी बीच सामने आए इस मामले ने न सिर्फ शराबबंदी अभियान की हवा निकाल दी है बल्कि, शराब पीने, पिलाने तथा बेचने वालों के अंदर खत्म हो चुके खौफ की भी कहानी बयां की है. 


मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा दुर्गा मंदिर के समीप का है जहाँ अत्याधिक शराब पीने की वजह से एक बढ़ई मिस्त्री की मौत हो जाने की बात सामने आई है. इस तरह की घटना सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के होश फाख्ता हो गए हैं. परिजनों के द्वारा खुलेआम शराब बिक्री किए जाने की बात भी कही जा रही है जो कि साफ तौर पर पुलिसिया नाकामी को उजागर कर रही है.




घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चौसा वार्ड नंबर 9 के रहने वाले पेशे से बढ़ई मिस्त्री जयराम राम, पिता- स्व. नगीना राम शनिवार की सुबह तकरीबन 6:00 बजे चाय पीने के बाद घर से निकले थे. उन्होंने बताया कि वह पवन चौधरी उर्फ साधु चौधरी की दुकान पर काम करने के लिए जा रहे हैं. तकरीबन 12:00 बजे तक जब जयराम घर लौटकर नहीं आए तो घर वालों ने उनके भतीजे पिंटू राम को उन्हें खाना खाने हेतु बुलाने के लिए भेजा लेकिन, वहां पहुंचने पर पिंटू ने देखा कि वह शराब के नशे में धुत होकर पड़े हुए हैं और इस स्थिति में नहीं है कि घर जाकर खाना खा सके. ऐसे में पिंटू खुद भी मजदूरी करने के लिए चला गया. बाद में शाम तकरीबन 6:00 बजे वह पुनः पवन चौधरी के दुकान पर गया जहां उसने देखा कि उसके चाचा जयराम की हालत बेहद खराब हो चुकी है. आनन-फानन में उसने उन्हें ऑटो में लादा और घर लेकर चला गया. घर पर नींबू पानी, अचार आदि खिलाकर उनका नशा उतारने की खूब कोशिश की गई लेकिन, इसी बीच उनकी मृत्यु हो गई. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जय राम के साथ काम करने वाले अन्य कारीगरों ने यह बताया कि जयराम ने शर्त लगा कर शराब पीनी शुरु की और तकरीबन 3 बोतल सीधे गटक गया. इसी के बाद से उसकी तबीयत खराब हो गई.

वीडियो: 





ज्यादा काम कराने के लिए शराब का लालच देता है फर्नीचर दुकानदार:

मृतक के भाई हरेराम राम ने बताया कि पवन चौधरी उर्फ साधु चौधरी फर्नीचर की दुकान चलाते हैं. अपने यहां काम करने वाले बढ़ई मिस्त्रियों को वह शराब पिलाने का लोभ देकर उनसे ज्यादा काम निकालते हैं. शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. सुबह उठने के साथ ही उनके भाई हरेराम पवन के यहां चले गए. जहां उन्हें अत्याधिक शराब पिलाई गई. मौके से शराब की तीन बोतलों के ढक्कन बरामद किए गए हैं। हरेराम ने यह भी आरोप लगाया कि पवन चौधरी उत्तर प्रदेश से शराब लाकर बेचने का भी काम करते हैं.

उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जहां पोस्टमार्टम कर निकल रहे चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया मृतक की मृत्यु कैसे हुई है अभी यह कहना संभव नहीं है लेकिन, उसके पेट में अल्कोहल का अंश होने की बात प्रमाणित हो रही है. मामले में पूछे जाने पर एसपी नीरज कुमार सिंह ने कहा कि, विषाक्त पदार्थ के सेवन के कारण मौत हुई है. मामले की जांच की जा रही है. मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.







Post a Comment

0 Comments