12 दिन में 300 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या ..

डीएम-एसपी के द्वारा संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु किए जा रहे प्रशासनिक कार्यां की जानकारी मीडिया को दी गई. बताया गया कि एक अप्रैल से कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.





- डीएम-एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी अद्यतन जानकारी
- कहा, एहतियात के द्वारा पाया जा सकता है कोरोना पर नियंत्रण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रसार काफी चिंता का विषय है. लेकिन एहतियात के द्वारा इस पर काबू पाया जा सकता है. ऐसे में लोगों को संक्रमण रोधी नियमों का अनुपालन कड़ाई से करना चाहिए. यह कहना है जिला पदाधिकारी अमन समीर का. दरअसल, डीएम-एसपी के द्वारा संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु किए जा रहे प्रशासनिक कार्यां की जानकारी मीडिया को दी गई. बताया गया कि एक अप्रैल से कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. 12 अप्रैल तक कुल 297 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की सूचना दी गई. इसमें 37 लोग पूर्णतः स्वस्थ भी हो गए है. परन्तु 260 लोग अभी भी संक्रमित हैं. सर्वाधिक संक्रमित 162 लोग बक्सर नगर परिषद क्षेत्र के पाए गए जिनमें अन्य राज्यों से यात्रा कर आए हुए व्यक्ति भी शामिल है. इसके बाद 40 लोग इटाढ़ी के संक्रमित पाए हैं. सिमरी के 18 एवं इसी प्रकार अन्य प्रखण्डों के लोग संक्रमित पाए गए है. डीएम ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर चौबीसों घण्टे कोविड जाँच की व्यवस्था की गई है. इसके लिए दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति हुई है.



डीएम ने बताया कि संक्रमित लोगों का उम्रवार विश्लेषण करने पर पता चलता है कि 0 वर्ष से 9 वर्ष में एक संक्रमित व्यक्ति, 0.04 प्रतिशत, 10 वर्ष से 19 वर्ष में 29 संक्रमित व्यक्ति 0.53 प्रतिशत, 20 वर्ष से 29 वर्ष में 94 संक्रमित व्यक्ति 1.20 प्रतिशत, 30 वर्ष से 39 वर्ष में 64 संक्रमित व्यक्ति 1.20 प्रतिशत, 40 वर्ष से 49 वर्ष में 34 संक्रमित व्यक्ति 0.77 प्रतिशत, 50 वर्ष से 59 वर्ष में 44 संक्रमित व्यक्ति 1.05 प्रतिशत एवं 60 वर्ष से ऊपर 30 संक्रमित व्यक्ति 0.34 प्रतिशत है.

डीएम ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि अत्यावश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें. जब भी घर से निकले मास्क जरूर पहनें. भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचे. सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करें. उन्होंने बताया कि मास्क पहनने हेतु रोको टोको अभियान में तेजी लाई जाएगी. बसों, ऑटों एवं अन्य सवारी गाड़ियों में 50 प्रतिशत से अधिक सवारी बैठने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. चैती छठ एवं रामनवमी पर्व के अवसर पर जिला पदाधिकारी महोदय ने सार्वजनिक समारोह नहीं करने का आग्रह किया. सभी अपने पर्व को अपने घरों में ही सुरक्षित ढंग से मनावें. पुलिस अधीक्षक महोदय ने सरकार के गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने की बात बताई. दुकानदारों की स्वयं मास्क पहनने एवं खरीददारों से भी मास्क पहनकर दुकान आने की कहने का संदेश देने को कहा गया.











Post a Comment

0 Comments