130 वीं जयंती पर याद आएं संविधान के जनक ..

बाबा साहब के जीवन वृत पर प्रकाश डालते हुए भारतीय संविधान में उनके योगदान का उल्लेख भी किया और कहा कि, एक सामाजिक राजनीतिक सुधारक के रूप में बाबा साहब अंबेडकर की विरासत का आधुनिक भारत पर गहरा असर हुआ है. 

 






- जयंती पर आयोजित हुए कई कार्यक्रम, बाबा साहब को किया नमन
- वक्ताओं ने कहा, वंचितों की लड़ाई लड़ते थे बाबा साहब

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर 130 वीं जयंती पर विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें नमन किया गया. जिला मुख्यालय के अंबेडकर चौक पर जिला पदाधिकारी अमन समीर, उप विकास आयुक्त डॉ योगेश कुमार सागर, जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक समेत कई जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को नमन किया. इसके अतिरिक्त विभिन्न प्रखंडों में भी अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों ने बाबा साहब को नमन किया. नगर के आचार्य नरेंद्र देव मध्य विद्यालय, सारीमपुर स्थित उर्दू मध्य विद्यालय, कन्या प्राथमिक विद्यालय, समेत विभिन्न विद्यालयों में भी शिक्षकों ने उन्हें नमन किया.







अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बक्सर नगर कार्यालय पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर  के तैल्य चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें नमन किया गया. मौके पर नगर मंत्री रवि रंजन पासवान ने सभा को संबोधित करते हुए बाबा साहब के जीवन वृत पर प्रकाश डालते हुए भारतीय संविधान में उनके योगदान का उल्लेख भी किया और कहा कि, एक सामाजिक राजनीतिक सुधारक के रूप में बाबा साहब अंबेडकर की विरासत का आधुनिक भारत पर गहरा असर हुआ है. उक्त अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विवेक सिंह, समीर प्रताप सिंह, कॉलेज अध्यक्ष रित्तिक राय, आदित्य पांडेय, राघव पांडेय, प्रभात वर्मा, राजा कुमार आदि उपस्थित रहे.



सिमरी प्रखंड के संत रविदास मंदिर आश्रम के प्रांगण में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कोविड-19 के नियनों का पालन करते हुए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहब सदैव शोषितों तथा वंचितों की लड़ाई लड़ते थे. मौके पर अक्षयबर यादव, हरेंद्र राम, अनिल कुमार, अंजनी कुमार राय, सुनील कुमार, राकेश कुमार, राजेंद्र राम, सरयू धारी राम, अरविंद राम समेत कई लोग मौजूद थे.











Post a Comment

0 Comments