रक्तदान, पौधरोपण समेत कई कार्यक्रमों के द्वारा याद किए गए पत्रकार विवेक ..

विवेक एक संघर्षशील पत्रकार के साथ कुशल शिक्षक, प्रखर अधिवक्ता तो थे ही वह एक संवेदनशील इंसान भी थे जिनकी कलम और विचार सदैव समाज के हाशिये पर खड़े लोगों के प्रति समर्पित थी. उनकी स्मृति में संस्थान के द्वारा कई रचनात्मक कार्य किये जाते हैं. निर्धन प्रतियोगी छात्रों को निःशुल्क अध्यापन, निर्देशन दिया जाता है वहीं समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन कर ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान कर उनके विकास की व्यस्था की जाती है.
युवाओं ने किया स्वर्गीय विवेक कुमार सिन्हा को नमन




- विवेक कुमार सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित थे कार्यक्रम
- अधिवक्ताओं ने भी दी श्रद्धांजलि, गरीबों को कराया गया भोजन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पत्रकारिता के अमिट हस्ताक्षर विवेक कुमार सिन्हा के पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी स्मृति में स्मृति -संदर्भ का आयोजन किया गया. विवेक सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम को आयोजित कर पत्रकार विवेक कुमार सिन्हा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. ट्रस्ट के द्वारा कोविड के नियनों का पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. स्व. विवेक की स्मृति में ट्रस्ट के सदस्य विमल सिंह, दीपशिखा श्रीवास्तव, संदीप कुमार, आशीष कुमार, आशुतोष,  इत्यादि लोगो ने अपना रक्त दान किया. 
श्रद्धांजलि अर्पित करती बच्ची



रक्तदान करते युवा


ट्रस्ट के अध्यक्ष विनय सिन्हा ने बताया कि ट्रस्ट के द्वारा गरीब परिवार के 50 लोगो को भोजन की भी व्यवस्था रामरेखा घाट पर की गई. दिवंगत पत्रकार और शिक्षक विवेक कुमार सिन्हा की स्मृति में विवेक कुमार सिन्हा मेमोरियल ट्रस्ट के सदस्यों के द्वारा ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल के कैंपस में वृक्षारोपण का कार्य भी किया गया. युवा पत्रकारों में अपने प्रतिभा और निष्पक्षता का लोहा मनवाने वाले शख्सियत विवेक कुमार सिन्हा के याद में विद्यालय कैंपस में वृक्षारोपण किया गया. साथ ही बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं के द्वारा भी उनके तैल चित्र पर माल्यर्पण किया गया. अधिवक्ता योगेंद्र प्रसाद, विमलेश श्रीवास्तव आनंद रंजना, शिव शंकर सिंह इत्यादि लोगो ने श्रदांजलि अर्पित की.
जरूरतमंदों को भोजन का पैकेट देते ट्रस्ट के सदस्य


गौरतलब हो कि विवेक एक संघर्षशील पत्रकार के साथ कुशल शिक्षक, प्रखर अधिवक्ता तो थे ही वह एक संवेदनशील इंसान भी थे जिनकी कलम और विचार सदैव समाज के हाशिये पर खड़े लोगों के प्रति समर्पित थी. उनकी स्मृति में संस्थान के द्वारा कई रचनात्मक कार्य किये जाते हैं. निर्धन प्रतियोगी छात्रों को निःशुल्क अध्यापन, निर्देशन दिया जाता है वहीं समय-समय पर ग्रामीण क्षेत्रों में प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन कर ग्रामीण प्रतिभाओं की पहचान कर उनके विकास की व्यस्था की जाती है. सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है. प्रत्येक वर्ष उनकी पुण्यतिथि पर पूरे वर्ष भर के कार्य एवं कार्यकर्मों की समीक्षा की जाती है  तथा अगले वर्ष की योजना बनाई जाती है. इस वर्ष भी ये कार्यक्रम किये गए.
नमन करते अधिवक्ता













Post a Comment

0 Comments