रात 9 बजे से पूर्व समारोह निबटाने का आदेश, लोग टालने लगे शादियां ..

आयोजकों को इसकी सूचना संबंधित चौकीदार अथवा पुलिस को अपने आयोजन की बकायदा देनी होगी. इसके साथ ही क्षेत्र के संबंधित पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी ऐसे सभी आयोजनों का निरीक्षण कर इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि जारी मानदंड से किसी भी सूरत में संख्या अधिक नहीं हो तथा आयोजन स्थल पर मौजूद लोगों द्वारा फेस मास्क, सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंस का गंभीरता से पालन किया जा रहा हो. 

 




- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख लिया गया फैसला 
- जनहित में लोग भी रद्द कर रहे शादियां


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: वैश्विक महामारी कोविड-19 के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर विभिन्न समारोहों को तय समय सीमा रात्रि नौ बजे के पूर्व ही निबटा लेने का आदेश जारी किया गया है. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कर्रवाई का आदेश दिया गया है. उधर, इस आदेश व संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए लोग अब शादियों को टालने लगे हैं.




आदेश के बारे में जानकारी देते हुए सदर अनुमंडलाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि शादी अथवा श्राद्ध के आयोजन के पूर्व आयोजकों को इसकी सूचना संबंधित चौकीदार अथवा पुलिस को अपने आयोजन की बकायदा देनी होगी. इसके साथ ही क्षेत्र के संबंधित पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी ऐसे सभी आयोजनों का निरीक्षण कर इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि जारी मानदंड से किसी भी सूरत में संख्या अधिक नहीं हो तथा आयोजन स्थल पर मौजूद लोगों द्वारा फेस मास्क, सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंस का गंभीरता से पालन किया जा रहा हो. आदेश के अनुसार ऐसे सभी आयोजनों को रात्रि नौ बजे के पूर्व ही समाप्त कर लेना होगा, जिससे उसमें शामिल सभी लोग रात्रि कर्फ्यू लागू होने से पहले अपने घर पहुंच जाएं. इसे काफी गंभीरता से लेते हुए इसकी निगरानी करनी है. उन्होंने ने बताया कि आमतौर पर शादी समारोहों में कोविड नियमों के पालन में लापरवाही बरतने की शिकायतें मिल रही हैं साथ ही न तो फिजिकल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है और न मास्क धारण करने को गंभीरता से लिया जा रहा है. यदि इस तरह का कोई भी मामला बाद में प्रकाश में आता है तब वैसी स्थिति में संबंधित पदाधिकारियों के विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ेगा.

लोग टाल रहे शादियां:

पांडेय पट्टी के रहने वाले मनोरंजन पांडेय उर्फ नंदू पांडेय ने बताया कि उनके भतीजे मुकुंद की शादी 28 अप्रैल को होनी थी लेकिन, संक्रमण के बढ़ते प्रचार को देखते हुए जनहित में उन्होंने यह फैसला लिया कि, वह शादी को टाल देंगे. ऐसे में उन्होंने शादी की तिथियों में फेरबदल कर दिया है. अब संक्रमण मुक्ति के पश्चात ही शादी की नई तारीखें निर्धारित की जाएंगी.









Post a Comment

0 Comments