सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की होगी अनुशंसा ..

स्वास्थ्य केंद्र में पाई जा रही गड़बड़ियों की शिकायतों के मद्देनजर उन्होंने केंद्र का निरीक्षण किया तथा जनता की समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया जो भी चिकित्सा कर्मी बिना सूचना अनुपस्थित है उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी वहीं, अपना पदभार ग्रहण नहीं करने वाले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद्ध प्रधान सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.

 






- सिविल सर्जन बक्सर ने किया सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण
- कहा, योगदान नहीं देने वाले चिकित्सा प्रभारी के विरुद्ध होगी कार्रवाई की अनुशंसा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  सिमरी प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सिविल सर्जन ने औचक निरीक्षण किया. स्वास्थ्य केंद्र में पाई जा रही गड़बड़ियों की शिकायतों के मद्देनजर उन्होंने केंद्र का निरीक्षण किया तथा जनता की समस्याओं को सुना. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया जो भी चिकित्सा कर्मी बिना सूचना अनुपस्थित है उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी वहीं, अपना पदभार ग्रहण नहीं करने वाले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद्ध प्रधान सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी.




दरअसल, सिमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पाई जा रही गड़बड़ियों को लेकर जनता के द्वारा कई बार शिकायतें की गई जिसके बाद पुराने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को वहां से हटा दिया गया. नए चिकित्सा पदाधिकारी को पदभार ग्रहण कराया गया. लेकिन, उन्होंने अब तक पदभार भी नहीं ग्रहण किया है. इसी बात को लेकर के सिविल सर्जन ने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. उधर सिविल सर्जन के पहुंचने पर सभी कर्मी अपनी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे हालांकि, कई चिकित्सक गायब दिखे वहीं, कुछ लोगों के द्वारा कोरोना वैक्सीन नहीं मिलने की शिकायत की गई जिस पर सिविल सर्जन ने जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही. उन्होंने कहा की सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसके लिए लगातार कार्य किया जा रहा है.










Post a Comment

0 Comments