गरीब की झोपड़ी में लगी आग, जल कर राख हुई जीवन-यापन की व्यवस्था ..

बाद में इस बात की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर किसी प्रकार काबू पाया. सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे तथा कानूनी कार्रवाई करते हुए लाभुकों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सहायता जल्द ही दिलाने की बात कही.





- सिमरी थाना क्षेत्र के रामदास राय डेरा का मामला
- आग के कारणों का नहीं चल सका है पता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: गर्मियों का मौसम बढ़ने के साथ ही अगलगी की घटनाएं भी तेज हो गई हैं. पिछले दिनों से सिमरी थाना क्षेत्र के दूधी पट्टी गांव में भीषण अगलगी में जहां आठ गरीबों के आशियाने जलकर राख हो गए थे वहीं, एक महिला झुलस कर मौत की शिकार हो गई थी. इसी बीच शुक्रवार की दोपहर स्थानीय रामदास राय डेरा में भीषण अगलगी में लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह असफल रहे. बाद में इस बात की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर किसी प्रकार काबू पाया. सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे तथा कानूनी कार्रवाई करते हुए लाभुकों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सहायता जल्द ही दिलाने की बात कही.




घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी संजय भर पिता श्याम बिहारी भर के घर में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग पर  काबू पाने की कोशिश करने लगे. इसी बीच एंबुलेंस को भी सूचना दी गई और ऐसे मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया की घर में रखी चारपाई, जीवन-यापन के सामान कपड़े तथा अनाज जलकर राख में तब्दील हो गए. घटना की सूचना मिलते ही ब्रह्मपुर विधायक शंभू नाथ यादव व मुखिया अंगद यादव घटनास्थल पर पहुंच गए तथा सांत्वना देते हुए पीड़ित को मदद दिलाने की बात कही.










Post a Comment

0 Comments