आत्मदाह की नौटंकी पर भड़के अधिकारी, कार्रवाई के दिए निर्देश ..

यह फैसला सुनाया कि किसी भी व्यक्ति की जमीन को कोई भी व्यक्ति जबरन नहीं हड़प सकता साथ ही किसी भी प्रकार की नौटंकी कर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की जा सकती. उन्होंने थाना परिसर में पहुंचकर शरीर पर मिट्टी का तेल डालने और नौटंकी करने को लेकर जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध सनहा दर्ज कराने तथा बांड भरने का निर्देश दिया.

 





- भूमि विवाद मामलों के निबटान हेतु लगाए गए जनता दरबार में सामने आया मामला
- अनुमंडल डंडाधिकारी ने कहा सही व्यक्ति को दिलाया जाएगा उसका हक


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: "इन्होंने दूसरे की जमीन पर जबरन घर बना लिया अब इस अतिक्रमण को और बढ़ाएं जा रहे हैं तथा थाने में आकर आत्मदाह करने की नौटंकी कर रहे हैं. इनके विरुद्ध सनहा दर्ज करा कर एक बॉंड भरवाए जाएं जिसमें यह  स्पष्ट कराया जाए कि यह दोबारा ऐसा नहीं करेंगे और यदि दोबारा ऐसा करते हैं तो इसके जिम्मेदार यह स्वयं होंगे।" यह बातें अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दंडाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने मुफस्सिल थाने में लगाए गए जनता दरबार के दौरान कही. दरअसल, जनता दरबार में चौसा के रहने वाले एक ऐसे व्यक्ति पहुंचे थे जिन्होंने दूसरे की रैयती जमीन में अपना मकान बना लिया था. अब वह उक्त व्यक्ति से मनपसंद रास्ता मांग रहे थे जबकि, उक्त भूस्वामी अब अपनी और जमीन छोड़ने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि उक्त व्यक्ति ने पहले ही उनकी जमीन कब्जा रखी है तथा उस जमीन से निकलने के लिए उनके पास एक रास्ता भी है लेकिन, अब वह मनपसंद रास्ता मांग रहे. ऐसे में यह नाजायज है. अनुमंडल पदाधिकारी दोनों पक्षों की बात सुनी तथा यह फैसला सुनाया कि किसी भी व्यक्ति की जमीन को कोई भी व्यक्ति जबरन नहीं हड़प सकता साथ ही किसी भी प्रकार की नौटंकी कर जमीन पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की जा सकती. उन्होंने थाना परिसर में पहुंचकर शरीर पर मिट्टी का तेल डालने और नौटंकी करने को लेकर जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध सनहा दर्ज कराने तथा बांड भरने का निर्देश दिया.


कुल 7 मामलों का हुआ त्वरित समाधान:

दरअसल, शनिवार को नियमित रूप से चलाए जा रहे भूमि विवाद मामलों के निस्तारण हेतु जनता दरबार में अब जिले के आला अधिकारी भी थानों में पहुंचकर मामलों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इसी क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने मुफस्सिल थाने में पहुंचकर मामलों की जांच की तथा अलग अलग ढंग से मामलों का त्वरित निष्पादन भी किया. उन्होंने दोनों पक्षों को सुनने के बाद तुरंत ही एक बेहतर निर्णय सुना दिया जिससे दोनों पक्ष संतुष्ट दिखे.

जनता दरबार में उन्होंने सदर प्रखंड के 3 तथा चौसा प्रखंड के 4 मामलों का निष्पादन किया. मौके पर चौसा अंचलाधिकारी नवलकांत, बक्सर अंचलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में सीआई गोपाल सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत अंचल कर्मी मौजूद रहे.










Post a Comment

0 Comments