संक्रमण के कारण टला पंचायत चुनाव ..

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अप्रैल के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की कार्यवाही की जा रही थी लेकिन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव 2021 की अधिसूचना पर 15 दिन बाद की स्थितियों की समीक्षा करने के बाद कोई निर्णय लेने की बात कही है.

 





- 15 दिनों के बाद परिस्थितियों को देखकर लिया जाएगा
- जून में समाप्त हो रहा है पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: बिहार में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल जून में समाप्त हो रहा है लिहाजा अप्रैल-मई में ही चुनाव होने की संभावना जताई जा रही थी. इसी बीच राज्य निर्वाचन आयोग के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा जारी अधिसूचना के द्वारा कोरोना वायरस के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त रहने तथा जिला प्रशासन की व्यस्तता साथ ही साथ विभागों एवं अन्य क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारियों व कर्मियों के संक्रमित होने के कारण अब अधिसूचना पर 15 दिनों के बाद परिस्थितियों की समीक्षा कर निर्णय लेने की बात कही है.




राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 22, 23 और 24 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक अधिकारियों को पंचायत चुनाव के संबंधित ट्रेनिंग दी जानी थी. इसमें 22 को पटना प्रमंडल के अधिकारियों को ट्रेनिंग देने का कार्यक्रम तय किया गया था लेकिन, राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने 22 अप्रैल से शुरू होने वाला प्रशिक्षण को भी स्थगित कर दिया है. 

बता दें कि, बिहार पंचायत चुनाव 2021 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अप्रैल के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की कार्यवाही की जा रही थी लेकिन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव 2021 की अधिसूचना पर 15 दिन बाद की स्थितियों की समीक्षा करने के बाद कोई निर्णय लेने की बात कही है.









Post a Comment

0 Comments