फुटपाथ पर दुकान लगाने की मिलेगी अनुमति, नंबर प्लेट लगाकर चलेगा ठेला ..

इसके साथ ही स्ट्रीट लाइट आदि को दुरुस्त करने, फूल के पौधे आदेश को भी लगाए जाने की योजना के बारे में डीएम ने निर्देश दिया इतना ही नहीं शहरी क्षेत्र में सड़क के किनारे ठेला लगाने वाले लोगों का सर्वे करवाने के साथ-साथ कार्यपालक पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया कि वह उन्हें अपनी तरफ से नंबर प्लेट निर्गत करेंगे.




- डीएम ने नगर परिषद अधिकारियों को दिया निर्देश
- स्टेशन रोड का किया जाएगा सौंदर्यीकरण


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर के फुटपाथ दुकानदारों को जल्द ही सड़क के किनारे वेंडिंग जोन उपलब्ध कराया जाएगा. जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा फुटपाथ दुकानदारों की बहुप्रतीक्षित मांग के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. उन्होंने नगर परिषद सिटी मैनेजर असगर अली को निर्देशित किया कि नगर के रामरेखा घाट से लेकर स्टेशन रोड तक जगह-जगह पर वेंडिंग जोन बनाए जाएं, पार्किंग आदि की भी व्यवस्था हो. साथ ही साथ सड़क के सौंदर्यीकरण कराए जाने का भी जिम्मा नगर परिषद के सिटी मैनेजर को दिया गया है. इसके साथ ही स्ट्रीट लाइट आदि को दुरुस्त करने, फूल के पौधे आदेश को भी लगाए जाने की योजना के बारे में डीएम ने निर्देश दिया इतना ही नहीं शहरी क्षेत्र में सड़क के किनारे ठेला लगाने वाले लोगों का सर्वे करवाने के साथ-साथ कार्यपालक पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया कि वह उन्हें अपनी तरफ से नंबर प्लेट निर्गत करेंगे.





इस संदर्भ में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि, फुटपाथी दुकानदारों के लिए कई जगहों पर वेंडिंग जोन बनाने का कार्य किया जा रहा था नगर परिषद भवन के बगल में 101 दुकानदारों के लिए वेंडिंग जोन बन कर तैयार है. जल्द ही वह उनके सुपुर्द किया जाएगा. इसके अतिरिक्त स्टेशन रोड में सड़क के किनारे जहां भी स्थान हो वहां पर दो से तीन फीट तक वेंडिंग जोन बनाकर फुटपपाथी दुकानदारों को दिया जाएगा. जहां वह अस्थाई तौर पर दुकानों को लगाएंगे.










Post a Comment

0 Comments