सांपों के रक्षक सजायेंगे परिंदों का आशियाना, डीएम की शुभकामनाओं के साथ शुरु हुआ तपोभूमि अभियान ..

स्नेक सेवर के नाम से विख्यात हरिओम चौबे ने एक बार फिर कुछ ऐसा किया है जिससे कि जीवों की जीवन रक्षा हो सके. हज़ारों सांपों की जान बचा चुके हरिओम ने अबकी बार प्लास्टिक के डिब्बों के माध्यम से पक्षियों की रक्षा करने का बीड़ा उठाया है. यह अभियान पूरे नगर तथा फिर जिले भर में चलाया जाएगा.

 

हरिओम के साथ घोसला टांगते डीएम






- स्नेक सेवर हरिओम चौबे अपनी टीम के साथ मिल करेंगे पक्षियों के संरक्षण का काम
- जिला पदाधिकारी के हाथों हुआ अभियान का शुभारंभ,  नगर भर में लगेंगे पक्षियों के घोंसले


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्नेक सेवर के नाम से विख्यात हरिओम चौबे ने एक बार फिर कुछ ऐसा किया है जिससे कि जीवों की जीवन रक्षा हो सके. हज़ारों सांपों की जान बचा चुके हरिओम ने अबकी बार प्लास्टिक के डिब्बों के माध्यम से पक्षियों की रक्षा करने का बीड़ा उठाया है. यह अभियान पूरे नगर तथा फिर जिले भर में चलाया जाएगा.




उन्होंने बताया कि पक्षियों की रक्षा तथा उनकी मदद के लिए प्लास्टिक के डिब्बों से एक प्राकृतिक घर बनाया जाएगा तथा इसे पेड़ की ऊंची शाखा, नगर के पार्क, पानी टंकी, सामुदायिक भवन आदि जगहों पर 10 से 15 फीट ऊंचे स्थान पर स्थापित किया जाएगा. इतना ही नहीं स्नेक सेवर हरिओम तथा उनकी टीम पक्षियों के दाने-पानी का भी इंतजाम प्रतिदिन करेगी. उन्होंने कहा कि पक्षियों की रक्षा  के लिए शुरु किए गये इस अभियान की जिला पदाधिकरी ने भी सराहना की है तथा उन्होंने स्वयं अपने हाथों से पक्षियों के लिए घोसला लगा कर इस अभियान की सराहना की तथा टीम का हौसला बढ़ाया.












Post a Comment

0 Comments