मंदिर से चोरी करने वाले चोर समेत दो गिरफ्तार ..

पुलिस ने उक्त चांदी के नाग की प्रतिमा से बनाई गयी करीब 3 जोड़ी पायल-पैजनिया बरामद की. वहीं नाग को बेचे जाने से प्राप्त राशि 6 हजार 5 सौ रुपये में चार हजार रुपये बरामद भी कर लिए. चोर ने बताया कि उसने 2 हजार 5 सौ रुपये होली पर्व में कपड़ा खरीदने में खर्च कर दिए हैं.

 






- सिकरौल थाना क्षेत्र के जिगना गांव में मंदिर से चुराई थी भगवान की प्रतिमाएं व अन्य सामान
- चांदी के प्रतिमाओं को गला कर बनाई गई थी पायल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: पिछले 23 मार्च की रात्रि में सिकरौल थाना के जिगना गांव निवासी उद्योगपति कोरईल मिश्रा उर्फ रविंद्र कुमार मिश्रा के आवासीय परिसर में बनाए गए शिव मंदिर में चोरी मामले में पुलिस ने चोर तथा चोरी का सामान खरीदने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए दुकानदार व अपराधी ने बताया कि मंदिर से चुराई गई प्रतिमाओं को गला कर उसके गहने बना लिए गए हैं. पुलिस ने गहने तथा कुछ रुपए बरामद किए हैं.




इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक चोरों 23 मार्च की रात में मंदिर में स्थापित सोने - चांदी की मूर्तियां, डमरु, सर्प आदि मिलाकर तकरीबन 19.5 किलो ग्राम चाँदी, तथा 10.2 ग्राम सोना चुरा लिया था. मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.
        
बाद में थानाध्यक्ष आलोक रंजन कुमार के नेतृत्व में घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों को धर-दबोचा गया. इस मामले में पुलिस ने पहाड़पुर के रहने वाले बिहारी बिंद (19 वर्ष) पिता- श्रीबिंद को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर चांदी के नाग (सर्प) खरीदने वाले इटाढ़ी के दुकानदार चंदन कुमार (19 वर्ष), पिता - धर्मराज सेठ बिचली को गिरफ्तार किया गया. चंदन कुमार ने चोरी गए सामान को खरीद कर उसे आभूषण बनाने की बात पुलिस को बताई. पुलिस ने उक्त चांदी के नाग की प्रतिमा से बनाई गयी करीब 3 जोड़ी पायल-पैजनिया बरामद की. वहीं नाग को बेचे जाने से प्राप्त राशि 6 हजार 5 सौ रुपये में चार हजार रुपये बरामद भी कर लिए. चोर ने बताया कि उसने 2 हजार 5 सौ रुपये होली पर्व में कपड़ा खरीदने में खर्च कर दिए हैं.











Post a Comment

0 Comments