आज से शुरु हो जाएगा 18 से ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन, सदर अस्पताल में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट ..

अभी इसकी शुरुआत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर की जाएगी, जिन लोगों ने पहले से टीकाकरण के लिए निबंधन कराया है उन्हें टीका दिया जाएगा. पहले दिन सभी पीएचसी पर 18 वर्ष उम्र के लोगों को टीका दिया जाएगा अगले दिन से सत्र स्थलों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. जल्द ही अनुमंडलीय अस्पताल तथा सदर अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा.
डायलिसिस केंद्र का निरीक्षण करते डीएम

 






- सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज से होगा शुरु, जल्द ही बढ़ाए जाएंगे सत्र स्थल
- डीएम ने किया ऑक्सीजन प्लांट स्थल का निरीक्षण, ली व्यवस्थाओं की जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने के लिए लगातार जागरूकता का प्रसार किया जा रहा है, बावजूद इसके अब तक 45 वर्ष के अधिक उम्र के कई लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ज्यादा से ज्यादा लोगों के वैक्सीनेशन कराए जाने की अपील कर रहा है.





इसी बीच आज से ही 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी व्यक्ति दी जानी शुरू कर दी जाएगी. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह के मुताबिक अभी इसकी शुरुआत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर की जाएगी, जिन लोगों ने पहले से टीकाकरण के लिए निबंधन कराया है उन्हें टीका दिया जाएगा. पहले दिन सभी पीएचसी पर 18 वर्ष उम्र के लोगों को टीका दिया जाएगा अगले दिन से सत्र स्थलों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी. जल्द ही अनुमंडलीय अस्पताल तथा सदर अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीनेशन बेहद आवश्यक है. जिन लोगों ने वैक्सीन ली है उन्हें यदि संक्रमण होता भी है तो वह अन्य लोगों की अपेक्षा जल्दी ठीक होते हैं.
दवा स्टॉक का निरीक्षण करते डीएम


डीएम ने किया ऑक्सीजन प्लांट की चयनित भूमि तथा दवा स्टॉक का निरीक्षण:

आज जिलाधिकारी बक्सर अमन समीर के द्वारा सदर अस्पताल बक्सर में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने  के लिए भूमि  तथा दवाओं के स्टॉक आदि का भी निरीक्षण किया गया. उन्होंने उस भवन का निरीक्षण किया गया जहां आईसीयू के साथ-साथ कोविड-19 के मरीजों को पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी. इसके साथ- साथ जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में चल रहे डायलिसिस सेंटर का भी निरीक्षण किया और वहां डायलिसिस में दी जा रही सेवाओं की जानकारी ली और आवश्यक सुझाव दिए.






Post a Comment

0 Comments