जेल में 283 कैदियों को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ..

इस दौरान जो कैदी अपना आधार कार्ड नहीं प्रस्तुत कर पा रहे हैं उनके लिए जेल प्रशासन के द्वारा एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है जिस पर वह अपना आधार कार्ड आदि मंगवा कर वैक्सीनेशन करा सकते हैं हालांकि, अभी भी वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है और 40 वर्ष से ज्यादा उम्र के केवल 30 फीसद कैदियों ने ही कोविड-19 वैक्सीन ली है.

 




- आधार कार्ड मंगवाने के लिए कैदियों को मिली व्हाट्सएप की सुविधा
- पहचान के अन्य प्रमाण पत्र भी जारी कर वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने की तैयारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य पूरे देश भर में किया जा रहा है. आम जनमानस के साथ-साथ जेल में बंद कैदियों को भी वैक्सीन की डोज़ दी जा रही है. इस दौरान जो कैदी अपना आधार कार्ड नहीं प्रस्तुत कर पा रहे हैं उनके लिए जेल प्रशासन के द्वारा एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है जिस पर वह अपना आधार कार्ड आदि मंगवा कर वैक्सीनेशन करा सकते हैं. 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के 70 फीसद कैदियों ने कोविड-19 वैक्सीन ली है.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कारा अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि जेल में 45 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 441 कैदियों का वैक्सीनेशन किया जाना था जिनमें, अब तक 283 कैदियों का वैक्सीनेशन हो गया है. कारा अधीक्षक ने बताया कि जिन कैदियों के पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है उनके आधार कार्ड बनाने के लिए जेल में भी कैंप लगाया गया था अब कारा एवं सुधार विभाग के द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में जेल प्रशासन के द्वारा एक नोडल एजेंसी बनाकर कारा प्रशासन के द्वारा ही कैदियों को पहचान का कोई प्रमाण प्रदान किया जाएगा जिसके आधार पर उनका वैक्सीनेशन हो सकेगा.








Post a Comment

0 Comments