आचार्य शिवपूजन सहाय की बहू का निधन ..

बिहार के गौरव पुरुष तथा जिले के इटाढ़ी प्रखंड के उनवास गांव के रहने वाले पद्मभूषण आचार्य शिवपूजन सहाय की पुत्र वधू विमला सहाय का सोमवार की शाम निधन हो गया. वह 86 वर्ष की थीं. श्रीमती विमला सहाय कोरोना की संदिग्ध मरीज थीं.

 





- जिले के इटाढ़ी प्रखंड के उनवास गांव के निवासी थे आचार्य शिवपूजन सहाय
- 86 वर्ष की उम्र में आचार्य की पुत्रवधू का देहावसान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बिहार के गौरव पुरुष तथा जिले के इटाढ़ी प्रखंड के उनवास गांव के रहने वाले पद्मभूषण आचार्य शिवपूजन सहाय की पुत्र वधू विमला सहाय का सोमवार की शाम निधन हो गया. वह 86 वर्ष की थीं. श्रीमती विमला सहाय कोरोना की संदिग्ध मरीज थीं.




पिछले बीस दिनों से उनका घर पर इलाज चल रहा था और वह मेडिकल ऑक्सीजन पर थीं. उनके परिवार में दो पुत्र और दो बेटियां हैं. उनके पति एवं अंग्रेजी के सुप्रसिद्ध विद्वान डॉ.आनंदमूर्ति का निधन दस साल पहले हो गया था.

श्रीमती सहाय का जन्म 7 फरवरी 1935 को बलिया के एक गांधीवादी परिवार में हुआ था जो गांधी जी और हिंदी के लेखकों की पुस्तकें छापते थे. उन्हें अपने ससुर के मित्रों डॉ. राजेंद्र प्रसाद, जयप्रकाश नारायण, रामधारी सिंह दिनकर, रामवृक्ष बेनीपुरी का आतिथ्य करने का सौभाग्य प्राप्त था जब ये विभूतियां बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन में शिवपूजन बाबू के घर आतीं थी.








Post a Comment

0 Comments